कलेक्टर ने गांगपुर, ओड़िया और झालम के निर्माणाधीन औद्योगिक पार्क का किया निरीक्षण

बेमेतरा , 06 मई । कलेक्टर एल्मा ने आज शनिवार को गांगपुर, ओड़िया और झालम के निर्माणाधीन ग्रामीण औद्योगिक पार्क का निरीक्षण किया। तीनो गांव के रीपा में निर्माण कार्य बहुत धीमी होने से सीईओ जनपद पंचायत और ईई आरईएस को नियमित निरीक्षण पर्यवेक्षण के निर्देश दिये साथ ही रीपा के तीनों चरण के काम की समीक्षा कर कार्य में तेजी लाने को कहा। गोठानों में निर्माणाधीन महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क के निर्माण कार्य का निरीक्षण के दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने निर्धारित समयावधि तक निर्माण कार्य को पूरा करने तथा निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। एल्मा ने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।

कलेक्टर एल्मा ने कहा कि ग्रामीण औद्योगिक पार्क के निर्माण कार्य पूरा होेने पर उत्पादन कार्य शीघ्र प्रारंभ कराई जा सके। कलेक्टर ने औद्योगिक पार्क शीघ्र निर्माण कर ग्रामीण बेरोजगार युवकों को रोजगार हेतु प्रशिक्षण देने की बात कही | ग्रामीण औद्योगिक पार्क में काम करने वाली स्वसहायता समूह की महिलाओं से चर्चा कर उनके कार्यों के संबंध में जानकारी ली। रीपा के अंतर्गत स्थापित विभिन्न इकाइयों में जाकर वहां उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली और कमियों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। दोना पत्तल इकाई और गोबर पेंट निर्माण इकाई में कार्यरत स्व सहायता समूह की महिलाओं से कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि रीपा की इकाईयों में किसी भी प्रकार की आवश्यकता के बारे में अवगत कराएं। ताकि रीपा के निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा किया जा सके।

कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडसरा का किया निरीक्षण : 

कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडसरा का निरीक्षण कर केंद्र में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने डॉक्टरों एवं स्टॉफ की उपस्थिति, दवाई की उपलब्धता एवं साफ सफाई का अवलोकन किया। कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्टॉफ को मुख्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिये। उन्होंने गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए लूू से बचाव के संबंध में डॉक्टरों को अलर्ट रहने को कहा।