मां-बेटी ने खाया ज़हर, महिला की मौत, बेटी गंभीर

रायगढ़ । मानसिक रूप से परेशान महिला ने अपनी पांच साल की बेटी के साथ जहर सेवन कर लिया। उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। वहीं उसकी बेटी की स्थिति  गंभीर बनी हुई है। अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर चक्रधर नगर पुलिस मर्ग कायम कर मामले को जांच में ली हैं। नगर के वार्ड 26 गांधी नगर निवासी अन्नू पटेल (35) पति दामोदर ने गुरुवार को अपनी 5 साल की बेटी के साथ कीटनाशक का सेवन कर लिया। मृतिका के स्वजनों के अनुसार अन्नू पटेल का मायका खैरमुड़ा टुंडरी थाना डभरा की रहने वाली है। महिला का सामाजिक रीति रिवाज से करीब 14 -15 साल पहले विवाह हुआ था। वर्तमान में वह अपने पति के साथ गांधी नगर में स्वयं के मकान में निवासरत थी। परिवार मे 12 साल का बेटा शिवम तथा साढ़े 5 साल की नव्वन्या है। वहीं उसका पति स्थानीय ट्रांसपोर्ट में कार्य करता है।

गुरुवार की सुबह 8 से 8:30 बजे के बीच दामोदर काम पर जाने के लिए घर से निकला था। इसी बीच सत्तीगुड़ी चौक तक पहुंचा तो उसे उसके घर से फोन आया कि उसकी पत्नी व बच्चे की तबीयत बिगड़ गई और वापस तत्काल घर आने को कहा गया। जब तक वह घर पहुंचा तब तक अन्नू व उसकी बेटी को अस्पताल ले जाने की पूरी तैयारी स्वजनों ने कर लिया था,वहीं उसके घर आते आनन फानन में सभी अस्पताल जाने लगें,और आपातकाल चिकित्सा कक्ष में लेकर गए जहां कुछ परिजन महिला व उसके बेटी की भर्ती पर्ची बनवा रहे थे। पर्ची काउन्टर में पहले बेटी के कीटनाशक के वजह बताकर पर्ची बनाया गया फिर उसकी मां यानी अन्नू के बारे में पूछताछ की गई तो बताया गया कि सीने में दर्द हो ना बताया गया। इस दौरान महिला की मौत हो गई। वहीं उसकी बेटी नव्वन्या को गंभीर उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जब अस्पताल प्रबंधन ने कानूनी प्रक्रिया के लिए स्वजनों से पूछताछ की तो महिला ने जहर सेवन करने की बात सामने आया जबकि उसने अपने साढ़े 5 साल की बेटी को भी जहर दे दी। चक्रधर नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच कर रही है।

मानसिक दशा खराब होने की आई बात,पीएम और जांच से होगा स्पष्ट

घटना को लेकर अस्पताल से लेकर उनके परिवार में चर्चाओ का दौर चल रहा है। महिला द्वारा स्वयं व अपने बच्चे के साथ आत्मघाती कदम को लेकर महिला की मानसिक दशा ठीक न होने की बात कही जा रही है। इसके लिए उसका हैदराबाद में भी इलाज चल रहा था।