BACF अधिकारी बनकर नौकरी लगाने के नाम पर की ठगी, गिरफ्तार

जगदलपुर , 04 मई  ऑनलाइन ठगी के दो आरोपियों को बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पीड़ितों से ढाई लाख की ठगी की है। BSF का अधिकारी बनकर नौकरी लगाने और क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर यह ठगी की गई है।डीएसपी जगदलपुर साइबर प्रभारी गीतिका साहू ने बताया कि “साइबर फ्रॉड के मामले पर बस्तर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। बस्तर थाना में ठगी के दो केस दर्ज थे। दोनों मामले में तकनीकी साक्ष्य के आधार पर आरोपियों की मौजूदगी दिल्ली में दिखी। विशेष टीम बनाकर दिल्ली रवाना किया गया।

बस्तर पुलिस टीम ने घेराबंदी करके अलग अलग क्षेत्र से दोनों आरोपियों को धर दबोचा. गिरफ्तार पहला आरोपी प्रकाश कुमार शहवाजपुर जिला मुजफ्फरनगर बिहार का निवासी है. वहीं दूसरा आरोपी अमन गौतम इन्दरपुरी जिला सेंट्रल दिल्ली का निवासी है। पहला आरोपी बीएसएफ का अधिकारी बनकर युवाओं को अलग अलग सरकारी सेवाओं में लाभ दिलाने का झांसा देता था. फिर नौकरी लगाने के नाम पर ऑनलाइन अलग अलग खातों में पैसे ट्रांसफर करवाता था।

वहीं दूसरा आरोपी क्रेडिट कार्ड के संबंध में कई तरह की बातें बना कर लोगों से ओटीपी मांग लेता था और बैंक खाते से पैसे उड़ा लेता था। पुलिस ने आरोपियों पर संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. दोनों आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 4 मोबाइल, अलग अलग बैंक के पासबुक और आधार कार्ड को जब्त किया है।