Ukraine apologizes for Kali tweet : हमले के बाद उठे गुब्बारें पर लगाया मां काली की आपत्तिजनक फोटो, यूक्रेन ने ट्वीट करने के बाद मांगी माफी

यूक्रेन,02 मई  Ukraine apologizes for Kali tweet : यूक्रेन और रूस के बीच लंबे समय से चल रही युद्ध इस दौरान यूक्रेन (Ukraine) ने भारतीयों की धार्मिक भावनाएं को आहत करने का काम किया है। हालांकि, इस पूरे मामले पर अब यूक्रेन की तरफ से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी गई है। यह पूरा मामला यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय द्वारा ट्वीट की गई देवी मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर के बाद गरमाया है।

दरअसल, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने एक फोटो साझा की है जिसमें हिंदुओं की देवी मां काली को आपत्तिजनक तरीके से दिखाया गया था। कुछ देर बाद ही यूक्रेन ने ट्वीट डिलीट कर दिया गया। अब यूक्रेन के उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने अपने रक्षा मंत्रालय द्वारा की गई शर्मनाक हरकत के लिए मांफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि हमें अफसोस है यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू देवी काली को विकृत रूप से चित्रित किया। यूक्रेन और उसके लोग अद्वितीय भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और अत्यधिक समर्थन की सराहना करते हैं। काली माता की तस्वीर को पहले ही हटा दिया गया है। आपसी सम्मान और मित्रता की भावना में सहयोग को और बढ़ाने के लिए हम दृढ़ संकल्पित है।

यह था पूरा मामला

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू धर्म की पूजनीय माता काली की अभद्र तस्वीर ट्वीट की थी। यूक्रेन की ओर से साझा की गई ट्वीट में धुएं के गुबार के ऊपर काली माता की एक तस्वीर दिखाई गई थी। तस्वीर में जीभ बाहर दिख रही थी। साथ ही माता काली के गले में खोपड़ियों की माला थी। ट्विटर हैंडल @DefenceU ने “वर्क ऑफ आर्ट” कैप्शन के साथ इस फोटो को ट्वीट किया था। जिस पर भारतीय यूजर्स भड़क उठे। जिसके बाद यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट हटा दिया। फोटो 30 अप्रैल को पोस्ट किया गया था।