विधायक, कलेक्टर-SP सहित जनप्रतिनिधियों ने बोरे-बासी खाकर मजदूरों का किया सम्मान

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही ,01 मई  मुख्यमंत्री बघेल की अपील पर अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर जिले में विधायक डॉ. के के ध्रुव, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, कलेक्टर श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया, पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल सहित अनेक जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों और अधिकारियों-कर्मचारियों ने बोरे बासी खाकर मजदूरों का सम्मान किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने मजदूर दिवस को बोरे बासी दिवस के रूप में मनाने के लिए प्रदेशवासियों से अपील की है। उन्होंने कहा है कि श्रम वीरों के सम्मान में बोरे बासी जरूर खाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि श्रमिकों के सम्मान में आम का अचार (अथान) और गोंदली (प्याज) के साथ बोरे बसी खाएं और छत्तीसगढ़ी संस्कृति एवं विरासत पर गर्व करें। बोरे बासी में कई महत्वपूर्ण गुण होते हैं। भीषण गर्मी में यह और भी लाभप्रद होता है। छत्तीसगढ़ में बोरे बासी खाने की परंपरा रही है, हम इसे और आगे बढ़ा रहे हैं, ताकि हमारी नई पीढ़ी भी हमारे खानपान और संस्कृति से परिचित हो सके।

मुख्यमंत्री की अपील पर जनपद अध्यक्ष पेंड्रा श्रीमती आशा बबलू मरावी, जनपद अध्यक्ष गौरेला ममता पैकरा, मनोज गुप्ता, ज्ञानेंद्र उपाध्याय, नवल लहरे, जनपद पंचायतों के उपाध्यक्ष, सदस्य, सरपंच, ग्रामीणों और श्रमिकों सहित जिला, अनुभाग एवं खंड स्तरीय अधिकारियों-कर्मचारियों ने बड़े उत्साह से अचार, प्याज, पताल की चटनी, हरी मिर्च, बिजौरी आदि के साथ बोरे बासी का सेवन कर मेहनतकश मजदूरों के प्रति आभार जताया।