चेन्नई में पंजाब के बल्लेबाजों का होगा टेस्ट, धोनी की टीम में होगी स्टोक्स की वापसी!

चेन्नई ,30 अप्रैल । आईपीएल के 41वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। पंजाब के बल्लेबाजों का टेस्ट चेन्नई के होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। रविवार (30 अप्रैल) को होने वाले इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिलेगा। दोनों टीमों को पिछले मैच में पराजय का सामना करना पड़ा है। चेन्नई को राजस्थान रॉयल्स ने 32 रन से हराया तो पंजाब को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 56 रन से शिकस्त दी। दोनों टीमें जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी।

चेन्नई अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी जहां स्पिनरों की तूती बोलती है और महेंद्र सिंह धोनी जैसा अनुभवी कप्तान पंजाब को फिरकी के जाल में फंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। राजस्थान के खिलाफ जयपुर में 203 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई के बल्लेबाज दबाव में आ गए। फॉर्म में चल रहे डेवन कॉन्वे भी कुछ नहीं कर पाए। कॉन्वे के अलावा चेन्नई के लिए इस सत्र में ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे ने रन बनाए हैं।

बल्ले से खामोश हैं जडेजा
रवींद्र जडेजा के बल्ले की खामोशी चेन्नई की चिंता का सबब जरूर है, लेकिन इस ऑलराउंडर ने शानदार गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण से वह कमी पूरी कर दी है। शायद अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे धोनी पर सभी की नजरें होंगी। पीली जर्सी में मैदान में मौजूद प्रशंसक उनकी बल्लेबाजी देखना चाहेंगे।

दो मैच ही खेल पाए हैं बेन स्टोक्स
तेज गेंदबाजी में दीपक चाहर की गैर मौजूदगी में तुषार देशपांडे ने 14 विकेट लिए हैं हालांकि उनका इकॉनामी रेट 12.57 रहा है। युवा आकाश सिंह और मथीशा पथिराना से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। चेन्नई की टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होते हैं लेकिन चोट से उबर चुके इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी हो सकती है। वह अब तक सीजन में सिर्फ दो मैच ही खेल पाए हैं। तीन अप्रैल के बाद वह पहली बार मैदान पर उतर सकते हैं।

पंजाब के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव
दूसरी ओर, पंजाब की समस्या प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। कप्तान शिखर धवन की वापसी का भी कोई फायदा नहीं हुआ। धवन, प्रभसिमरन सिंह और अथर्व तायडे को रन बनाने होंगे। धवन की गैर मौजूदगी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कप्तानी करने वाले सैम करन ने बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित किया था। पिछले मैच में लखनऊ के बल्लेबाजों के हाथों बुरी तरह पिटे अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा लय में लौटने की कोशिश करेंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
चेन्नई सुपरकिंग्स: डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, महीश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, आकाश सिंह।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायदे, लियाम लिविंगस्टोन, सिकंदर रजा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।