Balrampur : जिले प्रवास पर केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, अंबिकापुर-बरवाडीह रेलवे लाइन पर दिया बड़ा बयान

बलरामपुर। जिले के प्रवास पर पहुंचेीं केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सरगुजा सांसद रेणुका सिंह ने अंबिकापुर बरवाडीह रेलवे लाइन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद उन्होंने सबसे पहला काम यही किया था और पहला पत्र रेल मंत्री को इसी लाइन के विस्तार के लिए लिखा था। उन्होंने कहा कि आज इसके सर्वे का काम काफी तेजी से चल रहा है और जून के अंतिम तारीख तक इसके सर्वे का काम पूरा हो जाएगा उन्होंने यह भी कहा कि 15 जुलाई तक वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाकर इसके काम का उद्घाटन कराएंगी।

अंबिकापुर बरवाडीह रेलवे लाइन पूरे सरगुजा संभाग की सबसे पुरानी मांग है और लगभग 80 साल पहले अंग्रेजों ने इसकी शुरुआत की थी। बलरामपुर जिले में अंग्रेजों द्वारा बनाए गए पुल आज भी उसकी पहचान है। लोकसभा चुनाव के दौरान विभिन्न पार्टियों ने इसे ही चुनावी मुद्दा बनाया था और आज इसके सर्वे का काम काफी तेजी से शुरु हो चुका है। बलरामपुर जिले के प्रवास पर पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वे रेल मंत्री से कई बार मुलाकात कर चुकी है और आज उसके सर्वे का काम शुरू हुआ है उसका सबसे बड़ा श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है।

रेणुका सिंह ने कहा कि कोयला उत्पादन में छत्तीसगढ़ पूरे देश में दूसरे स्थान पर है और उसके लिए रेल का विस्तार होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि अंबिकापुर बरवाडीह रेलवे लाइन की शुरुआत होने से बलरामपुर जिले के अलावा पूरे सरगुजा संभाग में न सिर्फ विकास के द्वार खुलेंगे बल्कि रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि अंबिकापुर बरवाडीह रेलवे लाइन के अलावा 21 अन्य रेलवे लाइन के लिए उन्होंने प्रयास किया है और इसके लिए रेलवे मंत्री से मुलाकात भी करते हुए उन्हें प्रोजेक्ट दिया है। रेणुका सिंह ने कहा कि यह सारे रेलवे लाइन बहुत जल्दी शुरू होंगे।