CG Weather Update : छत्‍तीसगढ़ में बदला मौसम,गरज-चमक के साथ हुई बारिश से तापमान गिरा, आज भी अलर्ट

रायपुर। CG Weather Update : मार्च ( march) और अप्रैल का महीना पिछले वर्षों की तुलना में अपेक्षाकृत कम तपाने वाले रहे। बीते 59 दिनों यानि एक मार्च से लेकर 28 अप्रैल तक छत्‍तीसगढ़( chhattisgarh) सामान्य से 218 प्रतिशत ज्यादा वर्षा हुई। वहीं रायपुर में भी सामान्य से 161 प्रतिशत ज्यादा वर्षा हुई।मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि द्रोणिका के साथ ही बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में नमी आ रही है।

इसके प्रभाव से शनिवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ हल्की वर्षा के आसार है। अधिकतम तापमान में गिरावट के आसार है।शुक्रवार देर रात रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हुई जमकर वर्षा के चलते रायपुर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री कम रहा। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को भी द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने व वर्षा के आसार है।

इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी।राजधानी रायपुर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं। सुबह में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई। बीते दिनों से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई जगह हल्की बूंदाबांदी भी हुई। आंधी के चलते कई होर्डिंग्स भी उखड़ गए। कई जगह बिजली गुल रही।