DISH TV की छतरी सेट करने के दौरान लगा करंट, बेमेतरा जिले के युवक की अयोध्यापुरी में मौत

कोरबा,28 अप्रैल । दर्री पुलिस थाना क्षेत्र के अयोध्यापुरी में 33 केवी लाइन के करंट की चपेट में आने से एक युवक बुरी तरह से झुलस गया। आनन-फानन में उसे एनटीपीसी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पर प्राथमिक परीक्षण के साथ चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। दर्री पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम किया है और आगे जांच कर रही है।


नगर पालिक निगम के अयोध्यापुरी वार्ड के अंतर्गत रिहायशी इलाके में सुबह यह घटना हुई। पता चला कि बेमेतरा जिले का निवासी 27 वर्षीय दिल हरण पाटले मजदूरी के लिए कोरबा जिले में आया हुआ था। शुक्रवार को सुबह दोस्तों के साथ वह नहाने के लिए गया था। वहां से लौटने के बाद घर के ऊपर डिश टीवी की छतरी को सेट करने के लिए चढ़ा हुआ था। उसी दरमियान 33kv इलेक्ट्रिक लाइन से उसका हाथ स्पर्श हो गया । जोर के झटके और आवाज के साथ में नीचे आ गिरा। आवाज सुनकर आसपास के लोग यहां पहुंचे।

पुलिस ने इस मामले में 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मार्ग कायम किया है पंचनामा के साथ आगे की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी मिली है कि इससे पहले भी इसी इलाके में 33 केवी लाइन की चपेट में कई लोग आ चुके हैं और उन्हें जान से हाथ धोना पड़ा है। इतना सब होने के बाद भी बिजली वितरण कंपनी इस क्षेत्र में व्यवस्था को परिवर्तित करने के बारे में कोई काम नहीं कर रही है यह अपने आप में हैरानी का विषय है।

इस घटना के बारे में यहां के लोगों ने तत्काल पुलिस को अवगत कराया। आनन-फानन में एंबुलेंस के माध्यम से झुलसे युवक को एनटीपीसी हॉस्पिटल जमनी पाली ले जाया गया, जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।