डिजिटल विनिमय शिविर : ग्रामीणों को डिजिटल लेन-देन करने किया प्रोत्साहित

कोण्डागांव ,28 अप्रैल  छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत ग्रामीण स्तर पर डिजिटल लेने-देने को बढ़ावा देने के  लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत बीते दिनों माकड़ी ब्लॉक के ग्राम पंचायत एरला में डिजिटल लेनेदेन कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमें शाखा प्रबंधक ग्रामीण बैंक, स्थानीय सरपंच एवं अन्य पंचायत पदाधिकारी और बीसी सखी राधा कश्यप एवं स्व सहायता समूह के 60 से अधिक सदस्य उपस्थिति रहे।

कैम्प में बैंक सखी के द्वारा 17 ग्रामीणों को पेंशन, मनरेगा मजदूरी भुगतान इत्यादि का लेने-देने किया गया। जिसके अंतर्गत कुल एक लाख 35 हजार 300 रुपए का भुगतान किया गया। साथ ही 10 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, 10 सदस्यों का प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना 3 सदस्यों का अटल पेंशन योजना में पंजीयन किया गया एवं 5 सदस्यों का आयुष्मान कार्ड के लिए पंजीयन किया गया।

इस मौके पर ग्रामीणों को डिजिटल लेन-देन तथा बैंकिंग सेवा के बारे में अवगत कराया गया और उन्हें लाभान्वित होने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने भी स्थानीय स्तर पर डिजिटल लेन-देन सुविधा उपलब्ध होने पर खुशी व्यक्त की।