KORBA : महापौर ने वार्डों में सफाई कार्य का किया गहन निरीक्षण, जानी वार्डवासियों की समस्या

कोरबा 27 अप्रैल – महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्र. 17 एवं वार्ड क्र. 18 पथर्रीपारा क्षेत्र में आतंरिक बने बड़े नालों एवं छोटी नालियों की स्वच्छता कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होने पथर्रीपारा बस्ती के लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्या जानी। बस्तीवासियों ने बताया कि बारिश के दिनों में नाले का पानी बस्तियों में घुस जाता है, जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है।


महापौर श्री प्रसाद ने वस्तुस्थिति जाना, उन्होने बताया कि वहॉं स्टार्म वाटरड्रेन बना है जो एक प्लांट के बाउण्ड्री के पास तक है। वहीं पर प्लांट के अंदर में भी ड्रेनेज का पानी भी आता है, आगे चौड़ा नाला नहीं होने के कारण पानी का बहाव अवरूद्ध हो कर उसका पानी बस्ती में घुस जाता है। उन्होने बताया कि पानी के बहाव के निकासी के लिए नाले की आवश्यकता है जिसे आने वाले समय में इस समस्या का निदान कराया जायेगा, जिसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों से नाला बनाने का प्रयास किया जायेगा।


वार्डवासियों ने सड़क की समस्या बताई चूंकि वार्ड की सड़कें सी.एस.ई.बी. कालोनी में आती  है, बर्षा से रखरखाव नहीं हुआ है और जर्जर हालत में है। लोगों की समस्या को देखते हुए जल्द ही इन जर्जर सड़कों का डामरीकरण नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा कराया जायेगा, हम जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए संकल्पित हैं, उन्होने बताया कि हमारे विधायक एवं छ.ग. शासन के राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल जी के स्पष्ट निर्देश है कि निगम क्षेत्र में जनता की मूलभूत आवश्यकता, सड़क, पानी, साफ-सफाई और बिजली की समस्या नहीं आनी चाहिए, इसके लिए संकल्पित हैं।


इस मौके पर मेयर इन काउंसिल सदस्य सुनीता राठौर, पार्षद चन्द्रलोक सिंह, पूर्व पार्षद मुकेश राठौर, सीमा उपाध्याय, कुंजबिहारी साहू, आर.डी.नायक, तोपचंद बैरागी, सालिकराम वैष्णव, जयराम मिश्रा, प्रदीप माइती, दीनदयाल राठौर, जयगोविंद साहू, धीरज कुमार साहू, एल.ए.सिद्दीकी, मनोज शर्मा आदि के साथ अन्य वार्डवासी उपस्थित थे।