KORBA : महापौर ने ली अधिकारियों की बैठक, प्रगतिरत कार्यो की समीक्षा की


निर्माण कार्यो में गुणवत्ता एवं समय सीमा का विशेष ध्यान रखने दिया निर्देश


कोरबा 26 अप्रैल । नगर पालिक निगम कोरबा के प्रशासनिक भवन मुख्य कार्यालय में आज निगम के अधिकारियों के साथ महापौर राजकिशोर प्रसाद द्वारा बैठक लिया गया, जिसमें निगम के सभी जोन के साथ-साथ अन्य विभागों का जायजा लिया एवं निर्देशित किया।


नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र से नागरिकों से प्राप्त प्रस्तावो में जिन क्षेत्रों में नालियों का अधिक समस्या है, पुरानी जर्जर नालियॉ है, उन सभी छोटे-बड़े नालियों को आर.सी.सी. नाली बनाने हेतु एक सप्ताह के अंदर सभी जोन कमिश्नरों को निर्देशित किया गया है कि वे इसका इस्टीमेंट बनाकर निविदा आमंत्रित करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें, निकट भविष्य में बारिश का मौसम आने वाला है। शहरों में नाली के अभाव के कारण पानी का जमाव न हो, इस संबंध में महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने निगम के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। ग्रीष्म ऋतु का मौसम होने के कारण पेयजल की पूर्ति हेतु श्री आर.के.माहेश्वरी कार्यपालन अभियंता को सख्त निर्देशित किया है।


नगर पालिक निगम कोरबा के समस्त कालोनियों में डामरीकरण का कार्य हो रहा है, जिन कालोनियों में डामरीकरण का कार्य पूरा नहीं हुआ है, उन कालोनियों को शीघ्र अतिशीघ्र डामरीकरण कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।


महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा है कि वर्ष 2022-23 के पार्षदनिधि, महापौर मद, विधायक मद, सांसद मद से कराए जाने वाले कार्य शेष रह गए हैं, उन सभी कार्यो को शीघ्र अतिशीघ्र कराना सुनिश्चित करें। 2023-24 के पार्शद निधि एल्डरमेन निधि से कार्यो के प्रस्ताव लेकर तत्काल प्राकंल्लन तैयार करें।


संधारण, मरम्मत, अधोसंरचना मद एवं अन्य कार्यो के लिए निगम से कार्यादेश जारी हो चुका है, उनकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किए हैं, इसके साथ ही साथ निगम में जिन कार्यो के लिए कार्यादेश जारी किए गए हैं, उन समस्त कार्यो को समयसीमा पर अवश्य रूप से पूर्ण करें।


स्वच्छता पर विशेष ध्यान – महापौर राजकिशोर प्रसाद ने स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी को यह भी निर्देशित किया गया है कि बरसात का मौसम आ रहा है, सभी नालियों को अच्छी तरह से नियमित सफाई करें, जिससे पानी न रूके, साथ ही साथ मच्छरों के प्रकोप को रोकने के लिए फांगिग मशीन से शहरों में गली मोहल्ले सभी जगह फांगिग मशीन चलाए जाएं जिससे शहर में मच्छर का प्रकोप कम हो सके।


समीक्षा बैठक में नगर पालिक निगम के अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, कार्यपालन अभियंता ए.के.शर्मा, एम.एन.सरकार, आर.के.माहेश्वरी, एन.के.नाथ, अखिलेश शुक्ला, तपन तिवारी, उपायुक्त पवन वर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, आर.के.मसीह, एच.आर.बघेल, प्रकाश चन्द्रा, सुशील सोनी आदि उपस्थित थे।