परशुराम जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा, भंडारे का भी आयोजन

विहिप बजरंग दल करंजी खण्ड की कार्यकारणी का गठन

दतिमा मोड़ । क्षेत्र के ग्राम राई प्रतीक्षालय चौक के समीप फुटबाल ग्राउंड में परशुराम जन्मोत्सव के अवसर पर अविनाश यादव के नेतृत्व में बजरंग दल की बैठक आयोजित हुई। जिसमे विहिप बजरंग दल करंजी खण्ड का कार्यकारणी गठित की गई। इस दौरान बढ़-चढ़कर युवाओं ने इस बैठक में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में बजरंग दल के जिला संयोजक सुजीत सिंह व बजरंग दल प्रखंड संयोजक प्रहलाद निषाद, खण्ड सयोजक डिकेश प्रजापति, मनोज यादव उपस्थित रहे। जिला संयोजक सुजीत ने बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ताओं को विधिवत रूप से बजरंग दल में शामिल किया गया। सभी कार्यकर्ताओं को सेवा सुरक्षा व संस्कार इन से भली भांति परिचित करवाया गया। कार्यकर्ताओं में लोगों के प्रति सेवा की भावना, आत्मरक्षा और युवाओं को राष्ट्र के प्रति समर्पित व संस्कारी बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया और जातियों से उठकर एक धर्म के लिए काम करने की आह्वान की। बजरंग दल के प्रखंड संयोजक प्रहलाद निषाद ने कहा युवाओं से आगे आकर राष्ट्रसेवा के कार्य करने, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए एकजुट होने की बात कही और सभी नवनियुक्त बजरंग दल के पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।



निकाली गई रैली
बजरंग दल द्वारा भव्य शोभा यात्रा परशुराम जन्मोत्सव के अवसर पर दतिमा, राई नावापारा, खरसुरा, करंजी में वाहन रैली निकाली गई। जिसका जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। इस दौरान परशुराम जी की आकर्षण का केंद्र रही। परशुराम भगवान व राम जी की पूजा अर्चना इसके बाद वहां से भव्य वाहन रैली निकाली गई। रैली में सभी बजरंगी भगवा व सफेद कपड़े पहने, गले में श्री राम का दुपट्टा लेकर वाहनों पर सवार थे और श्री राम भगवान के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे।



शाम होते ही दतिमा चौक पर भंडारे
कार्यकर्ताओं द्वारा शाम को दतिमा मुख्य चौक पर भंडारे का आयोजन किया गया। हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। भंडारा देर रात तक चलता रहा। प्रसाद ग्रहण करने भक्तों का तांता लगा रहा। स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई थी। शांति व्यवस्था के लिए करंजी पुलिस जगह-जगह मौजूद रही।