Bemetara Violence : भाजयुमो मंडल अध्यक्ष के खिलाफ FIR, भड़काऊ पोस्ट का आरोप

रायपुर, 22 अप्रैल ।  बेमेतरा जिले के बिरनपुर में हुए सांप्रदायिक विवाद को लेकर हेट स्पीच मामले में भाजयुमो नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। यह एफआईआर राजधानी रायपुर के सिविल लाइंस थाने में किया गया है।

बेमेतरा की घटना को लेकर कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत की थी। इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि, इस घटना को और बढ़ाने और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने, लोगों को भड़काने लिए भाजपा नेताओं द्वारा हेट स्पीच और भड़काने वाले पोस्ट किए जा रहे है। साथ ही उन्होंने इस पर कानूनी कार्रवाई की मांग की थी।

जिसके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है उसका नाम शुभांकर द्विवेदी है। बताया जा रहा है कि वह भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष है। शिकायत के अनुसार, बीजेपी नेता शुभंकर द्विवेदी ने बिरनपुर गांव में हुए घटना को लेकर अपने फेसबुक आईडी में एक जलते हुए घर का वीडियो शेयर किया था और उसपर आक्रोशित और भड़काउ कंटेट लिखा था।

इस पोस्ट को लेकर पुलिस ने पहले ही भाजपा नेता को नोटिस जारी किया था और पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन इसमें उसने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। पुलिस ने शुभांकर द्विवेदी के खिलाफ लोक परिशांति पर विपरित प्रभाव डालने आमजन के वैमनस्य आक्रोश उत्पन्न करने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले मंे धारा 153 ए, 505 2 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।