KORBA : इस मकान में न बिजली न पानी, लोग काट रहे निगम के चक्कर

कोरबा, 21 अप्रैल। कोरबा जिले में “मोर आस मोर मकान” के अंतर्गत जिले के पात्र हितग्राहियों को मकान का आबंटन तो कर दिया गया है। लेकिन उनकी मुलभुत सुख-सुविधाओं का ध्यान नहीं रखा गया है। “मोर आस मोर मकान” के अंतर्गत आबंटित मकान में अभी तक न तो बिजली की व्यवस्था की गई है और न ही पानी की। जिससे बेबस होकर लोग आये दिन निगम के चक्कर काटने को मजबूर हो गए है। निगम जाने पर हितग्राहियों को यह कहकर भेज दिया जाता है कि अभी ठेकेदार को टेंडर दिया गया है,मकान का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। लेकिन 4 महीने बीत जाने केबाद भी अभी तक निगम केंद्र सरकार की योजना “मोर आस मोर मकान” की सुध तक नहीं ले रहा है। ऊपर से असामाजिक तत्वों के द्वारा आबंटित मकानों के खिड़की दरवाजे तक चोरी करके ले गए है। अब देखना यह होगा कि हितग्राहियों के मकान का सपना पूरा होगा ?

जानकारी के अनुसार लोगों को मोर आस मोर मकान के तहत ओम फ्लैट्स के पीछे रामपुर क्षेत्र अंतर्गत योजना के तहत 24 मकान बनाये गए है। इस योजना से निम्न वर्गीय लोगों को आसान किस्तों में मकान का सपना पूरा हो सकें। यह मकान एक साल पूर्व से बनकर तैयार है लेकिन बिजली और पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग वहां रह नहीं पा रहे है।

यह पूरा भवन सफ़ेद हाथी की तरह खड़ा हुआ है। लोग निगम के चक्कर काट कर थक चुके है। साथ ही कोरबा नगर निगम के अधिकारियों के हाथ पाँव जोड़ जोड़ कर थक चुके है। अधिकारियों का मात्र यही कहना है की ठेकेदार को ठेका दे दिया गया है। काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। जबकि हितग्राहियों के द्वारा दूसरी क़िस्त भी जमा कर दी गई है। असामाजिक तत्वों के द्वारा आबंटित मकानों के खिड़की दरवाजे तक चोरी करके ले जाया गया है।

इस मामले में जब कोरबा नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय से जानकारी की ली गई तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।