Raigarh News : राशन दुकानों की आड़ में चल रहा अवैध सट्टा, शराब कारोबार

रायगढ़, 18 अप्रैल । जूटमिल थाना क्षेत्र कायाघाट में कुछ असामाजिक लोगों द्वारा राशन दुकानों की आड़ में सट्टा व शराब का अवैध कारोबार लंबे समय से किया जा रहा है। नाला पुल पार करने के बाद लेफ्ट साइड की गली में युवक दुकान में सट्टा और शराब बेचा जाता है। राशन दुकान की आड़ में सट्टा लिखने और बीयर शराब बेचने का अवैध कारोबार लम्बे समय से चल रहा है। मोहल्लेवासियों ने बताया कि शाम ढलने के बाद सटोरियों और शराबियों की महफिल सजती है तथा देर रात तक बेवड़ो का जमावड़ा लगा रहता है।

दुकान संचालक अपने घर की छत पर ग्राहकों आल फैसिलिटी मुहैया कराता है। वही गंघरी नाला पुल पार करते ही राइट साइड की गली में दो युवकों के द्वारा भी दुकानों की आड़ में सुबह से रात 12 बजे तक शराब बिक्री की जाती है। वहीं शराब बिक्री करने वाले में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गुप्त रूप से एक दूसरे की टांग खींचने में भी लगे रहते हैं और अपने वर्चस्व को लेकर हाथा पाई मारपीट की छुटपुट घटनाएं भी आए दिन होते रहती हैं। मगर बात थाने तक बात बहुत कम पहुंचती हैं।

इस तरह खुलेआम राशन दुकानो की आड़ में सट्टा और शराब के लंबे अर्से से चल रहे अवैध कारोबार को लेकर जिम्मेदार बिट प्रभारी की भूमिका पर सवाल उठना भी लाजमी है तथा जनप्रतिनिधि भी सवालों के घेरे में हैं। जुआ, सट्टा, शराब जैसी सामाजिक बुराइयों पर अंकुश लगाने के लिए जिले में पुलिस विभाग के शीर्ष नेतृत्व द्वारा सभी थाना प्रभारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक के आदेश निर्देश के बावजूद सट्टा और शराब का अवैध कारोबार कायाघाट में धड़ल्ले से चल रही है। ऐसे में जिम्मेदारों की भूमिका एवं कार्यशैली पर सवाल उठना लाजमी है। बहरहाल खबर के बाद अब यह देखना लाजिमी होगा कि जुआ सट्टा शराब जैसे सामाजिक बुराइयों को समाज में प्रसार करने वाले असामाजिक नुमाइंदों पर अंकुश लगाने किस प्रकार कार्यवाही होगी।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]