रायपुर मंडल में मनाया गया डॉ. अम्बेडकर का 132वां जन्मदिवस

रायपुर । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर का 132वां जन्म दिवस 14 अप्रैल को पूरी श्रद्धा के साथ मनाया गया।  

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल में आयोजित कार्यक्रम मे मंडल रेल प्रबंधक संजीव कुमार के द्वारा भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन कर माल्यार्पण किया गया ।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मंडल रेल प्रबंधक ने कहा की डॉ भीमराव अम्बेडकर आज भी दलितों नारियों गरीबो एवं असहायों के मसीहा के रूप में याद किए जाते हैं । इतिहास के पन्नों मे उन्हे संविधान के मुख्य शिल्पकार के रूम में याद किया जाता है । डॉ भीमराव अम्बेडकर जीवन के हर क्षेत्र -सामाजिक, आर्थिक और राजनिति में लोकतंत्र के पक्षधर थे । वे भारत मॉ के यशस्वी सपूत थे । अंत में  उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के जन्म दिवस के अवसर पर  हम संकल्प लें कि रेल सेवा के माध्यम से हमें जो देश सेवा का अवसर प्राप्त हुआ है उसे हम पूरे समर्पण, सदभावना, निष्ठा व ईमानदारी से पूर्ण करेंगे।

इस आयोजन में कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि ऑल इंडिया एससी एसटी एसोसिएशन के पदाधिकारी समस्त अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे ।