KORBA : नेशनल साइंस और इंटरनेशनल मैथ्स ओलंपियाड में DAV Korba के बच्चों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

कोरबा,13अप्रैल। डी.ए.व्ही पब्लिक स्कूल, एस.ई.सी.एल कोरबा के बच्चों ने एस.ओ.एफ. के द्वारा आयोजित नेशनल साइंस ओलंपियाड तथा इंटरनेशनल मैथ्स ओलंपियाड की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया । साइंस ओलंपियाड के दूसरे लेवल की परीक्षा में निम्नलिखित बच्चों ने जोनल रैंक के साथ उत्कृष्टता प्रमाण पत्र हासिल किए- कक्षा तीसरी की आयुषी घोष ने जोनल रैंक 10 के साथ 500 रुपए का पुरस्कार, एकता शर्मा कक्षा 12वीं की छात्रा ने जोनल रैंक 12, आकाश कुमार कक्षा 12वीं के छात्र ने जोनल रैंक 16, और अक्षदा चौरसिया कक्षा 8वीं की छात्रा ने जोनल रैंक 21 हासिल कर जोनल उत्कृष्ट प्रमाण पत्र हासिल किया।

इसी तरह इंटनेश्नल मैथ्स ओलंपियाड में निम्नलिखित बच्चों ने उत्कृष्ट जोनल रैंक हासिल किए-कक्षा सातवीं के छात्र सिद्धार्थ जैन ने 17वीं जोनल रैंक, आदित्य कुमार चौधरी, कक्षा तीसरी के छात्र ने जोनल रैंक 19 और कुशाग्र वर्धन साहू कक्षा तीसरी के छात्र ने 20 वीं जोनल रैंक के साथ जोनल उत्कृष्ट प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

उल्लेखनीय है कि एन. एस. ओ. की पहले लेवल की परीक्षा में 3 बच्चों ने ‘मैडल ऑफ़ डिस्टिंक्शन और 25 बच्चों ने ‘गोल्ड मैडल ऑफ़ एक्सीलेंस एवम आई. एम. ओ की पहले लेवल की परीक्षा में 03 बच्चों ने ‘मैडल ऑफ़ डिस्टिंक्शन और 26 बच्चों ने ‘गोल्ड मैडल ऑफ़ एक्सीलेंस प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया और विद्यालय को गौरांवित किया। गौरतलब है कि ये परीक्षाएं दिसंबर 2022 तथा फरवरी 2023 में आयोजित हुई थी ।

इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती अनामिका भारती मैडम ने समस्त बच्चों से अधिक से अधिक इस परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु आह्वान किया तथा इस हेतु और भी ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता पर बल दिया। इस आयोजन का सफल संचालन विद्यालय की वरिष्ठ विज्ञान शिक्षिका श्रीमती शीला सिन्हा मैडम के द्वारा किया गया। विद्यार्थियों की इस अभूतपूर्व सफलता पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती अनामिका भारती मैडम सहित विद्यालय परिवार के समस्त सदस्यगणों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना प्रेषित की हैं।