Raigarh : देर रात कॉम्बिंग गस्त कर SSP सदानंद कुमार लिये सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा, जवानों को किये मॉटिवेट, बेवजह घूमने वालों को लगाये फटकार…

रायगढ़, 12 अप्रैल। बीते रात्रि एसएसपी सदानंद कुमार और एडिशन एसपी संजय महोदवा द्वारा शहर के मुख्य मार्गों, चौंक-चौराहों एवं आऊटर मार्ग में पुलिस बल के साथ कॉम्बिंग गस्त कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेकर रात्रि गस्त का निरीक्षण किया गया ।

सुरक्षा की दृष्टि से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा शहर के रात्रि गस्त को सुदृढ करते हुये दो जोन बांटा गया है, प्रथम जोन में थाना कोतवाली और कोतरारोड़ के क्षेत्र हैं तथा द्वितीय जोन में थाना चक्रधरनगर और जूटमिल के क्षेत्रों को रखा गया है जिनमें थानों में उपलब्ध बल के अलावा पुलिस लाइन का रिजर्व बल भी होता है जो रात्रि गस्त करते हैं । प्रतिदिन एक राजपत्रित पुलिस अधिकारी, दो निरीक्षक गस्त में लगे बल को चेक कर खैरियत रिपोर्ट कंट्रोल रूम को नोट कराते हैं ।

कल रात्रि कॉम्बिंग गस्त दौरान एसएसपी और एएसपी ने पेट्रोलिंग कर प्रमुख चौक चौराहों पर आने जाने वालों से पूछ परख किये, इस दौरान बेवजह घूमते पाये गये युवकों को पुलिस अधिकारियों ने कड़ी फटकार लगाकर समझाइश दिया गया, वहीं परिवारजन के साथ सफर कर रहे व्यक्तियों को कोई दिक्कत ना हो उसका भी ख्याल रखा गया ।

एडिशनल एसपी संजय महादेवा ने बताया कि समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जवानों के साथ मिलकर इस प्रकार कॉम्बिंग गस्त की जाती है । कॉम्बिंग गस्त दौरान वरिष्ठ अधिकारी जवानों के कार्यशैली देखा जाता है, उन्हें मॉटिवेट किया जाता है । पुलिस की इस प्रकार की कार्यवाही से कई बार आपराधिक किस्म के व्यक्ति आसानी से पुलिस के हत्थे आ जाते हैं । कॉम्बिंग गस्त में देखा गया कि शहर में पूरी तरह शांति स्थापित है, रात के समय आवश्यक कार्यों से महिलाएं, बच्चें, परिवारजन बेखैफ आना-जाना कर रहे हैं । पुलिस का कार्य असामाजिक तत्वों पर निगाह रखना है जिस पर गस्त पार्टी अच्छा काम कर रही है । कॉम्बिंग गस्त में एसएसपी सदानंद कुमार, एएसपी संजय महादेवा के साथ आर.आई. अमरजीत खुंटे, थाना प्रभारी कोतवाली शनिप रात्रे, थाना प्रभारी कोतरारोड़ गिरधारी साव एवं थानों के बल मुस्तैद थे ।