जिले में शांति और सौहार्द्र बनाये रखने कलेक्टर-एसपी ने की अपील

सोशल मीडिया पर भ्रामक या अधूरी जानकारी ना फैलाएं, तुरंत पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दें

कोरिया । कलेक्टर  विनय कुमार लंगेह और पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने जिले में शांति और आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की है।

उन्होंने किसी प्रकार के भ्रामक खबर, वीडियो अथवा विवादित पोस्ट को फैलाने या प्रसारित ना करने की अपील करते हुए कहा कि कोई आपत्तिजनक जानकारी, अफवाह या भ्रामक सूचना संज्ञान में आने पर उसे पहले जांच एवं सत्यापित करें। उसे आगे ना फैलाएं और तुरंत पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दें।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा मंगलवार कलेक्टर सभाकक्ष में जिले के शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इस दौरान जिले के प्रवेश मार्गों पर लगातार चेकिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही साथ एसडीएम, एसडीओपी व थाना प्रभारी तहसीलदार को अपने संबंधित थाना क्षेत्र में संयुक्त रूप से लगातार पेट्रोलिंग करने हेतु निर्देशित किया गया।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर द्वारा आम जनता से अपील की गई है कि अफवाहों से बचें। किसी भी प्रकार की वीडियो  भ्रामक एवं अधूरी जानकारी फारवर्ड ना करें। सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम पर प्रसारित होने वाली भ्रामक और पोस्ट जानकारी से बचें।

इस दौरान उन्होंने मीडिया के साथियों से भी अपील की है कि समसामयिक घटना या किसी प्रकार के खबरों के संबंध में अधिकृत स्रोत से पुष्टि के पश्चात ही खबर प्रकाशित व प्रसारित करें।

जिले में संवेदनशील स्थल पर पुलिस द्वारा लगातार नजर रखी जा रही है। पेट्रोलिंग की जा रही है एवं सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल द्वारा सोशल मीडिया के गतिविधियों की भी मॉनिटरिंग किया जा रहा है किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था के उल्लंघन करने वालों पर विधि अनुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।