पिता के नाम पर ये कलंक है, कुछ घंटे पहले पैदा हुई बेटी को पॉलीथिन में लपेट कुएं में फेंका, फिर निकाल कर दफनाया

अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक पिता ने कुछ घंटे पहले पैदा हुई बेटी को सोमवार रात पॉलीथिन में बांधकर कुएं में फेंक दिया। अगले दिन सुबह लोगों ने कुएं में नवजात का शव देखा। इसकी जानकारी उसके पिता को भी लगी। इस पर वह फिर कुएं के पास पहुंचा और शव को बाहर निकाला। फिर पास में ही एक गड्ढा खोदकर शव को दफना दिया। इसकी सूचना पुलिस को मिली तो उसने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी तक आरोपी ने बच्ची की हत्या करने का कारण नहीं बताया है।

दोपहर में पैदा हुई, रात 11 बजे मार दिया
जानकारी के मुताबिक, उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम झिरमिटी धौरापारा निवासी यशवंत की पत्नी रंगीला ने सोमवार दोपहर एक बच्ची को जन्म दिया था। आरोप है कि रात करीब 11 बजे यशवंत ने मां के बगल में सो रही बच्ची को उठाया और एक प्लास्टिक के झोले में डालकर बांध दिया। इस दौरान नवजात छटपटाई, लेकिन यशवंत ने ध्यान नहीं दिया। वह घर से कुछ स्थित कुएं के पास पहुंचा और नवजात को उसी में झोले सहित फेंक दिया। इसके बाद घर आकर सो गया। बच्ची दंपती की चौथी संतान थी।

ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना
अगले दिन मंगलवार सुबह जब ग्रामीण पानी भरने के लिए पहुंचे तो उन्हें प्लास्टिक का झोला कुएं में तैरता दिखाई दिया। इसके बाद वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इसका पता यशवंत को चला तो वह भी मौके पर पहुंच गया। उसने मृत बेटी को कुएं से बाहर निकाला और पास ही में गड्ढा खोदकर शव को दफना दिया। यह देखकर लोगों ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि शव उसी की बेटी का था। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। 

पिता गिरफ्तार, नहीं बताया हत्या का कारण
घटना की सूचना पर उदयपुर थाने से उपनिरीक्षक समरेंद्र सिंह, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार एजाज हाशमी, फॉरेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजूर सहित चिकित्सक डॉ. प्रीति पैकरा व डॉ. नेहा भगत घटनास्थल पर पहुंचे। नवजात के शव को गड्ढे से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे कई बार पूछताछ कर चुकी है, लेकिन बेटी की हत्या का कारण अभी तक नहीं बताया। पहले से दंपती की तीन संतानें हैं, जिनमें दो बेटे व एक बेटी है।