कटघोरा अधिवक्ता संघ का चुनाव शांति पूर्ण सम्पन्न.. सुनील वर्मा बने अध्यक्ष.. दूसरी बार सचिव बने अमित सिन्हा

कोरबा,10अप्रैल। कटघोरा अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पद के चुनाव में एकतरफा पारी खेलते हुए सुनील वर्मा कटघोरा अधिवक्ता संघ चुनाव के विजेता रहे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी व प्रत्याशी विष्णु चतुर्वेदी को 34 मतों के अंतर से करारी शिकस्त देकर अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया। सोमवार को हुए मतदान में कुल 196 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उपाध्यक्ष पद पर कुशवा राम कैवर्त ने 23 वोट के अंतर से अपने प्रतिद्वंदी विजय शर्मा को पराजित कर उपाध्यक्ष पद के लिए जीत दर्ज की।

मतदान के दिन सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच हुए अधिवक्ता संघ चुनाव में दिन-भर की गहमागहमी के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। बावजूद इसके अध्यक्ष पद को लेकर पहले चरण की गिनती से लेकर अंतिम दौर तक अध्यक्ष प्रत्याशी सुनील वर्मा का पलड़ा लगातार भारी रहा। जबरदस्त अंतर का यह सिलसिला आगे भी जारी रहा और सुनील वर्मा ने विष्णु चतुर्वेदी को 34 वोटों के अंतर से पराजित करते अध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी सुनिश्चित कर जीत दर्ज की। श्री सुनील वर्मा को कुल 77 वोट मिले इसके विपरीत विष्णु चतुर्वेदी को मिले वोटों की संख्या 43 पर सिमट गई. कुल 196 अधिवक्ताओं ने चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

अमित सिन्हा ने पुनः सचिव पद पर दर्ज की जीत

सचिव पद के लिए उम्मीदवारी कर रहे अमित सिन्हा इस चुनाव में 25 वोट के अंतर से अपने प्रतिद्वंदी रामायण दास महंत को पराजित किया। अमित सिन्हा को 85 वोट पड़े, उनके निकटतम प्रतिद्वंदी रामायण दास महंत को 60 तथा सोमदत्त शुक्ला की झोली में 48 वोट पड़े। जिसमें 196 वोटों से सचिव पद का निर्णय हुआ और 3 वोट निरस्त कर दिए गए। चुनाव में सहसचिव पर संतोषी गोस्वामी 34 वोट से विजयी हुए , कोषाध्यक्ष पर अब्दुल रहमान 27 वोट से जीते।

अधिवक्ता संघ का मतदान शांति पूर्ण सम्पन्न हुआ। सुबह 11 बजे से 2 बजे तक सभी अधिवक्ताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. शाम 4 बजे मतों की गिनती कर परिणाम घोषित किये गए। सुनील वर्मा के अध्यक्ष बनने पर अधिवक्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और लोग एक दूसरे को बधाई देते नजर आए। दुबारा सचिव बने अमित सिन्हा ने अपनी जीत पर खुशी जाहिर की और सभी को धन्यवाद दिया और अपने इस कार्यकाल में अधिवक्ता संघ के लिए हर समय उनके लिए संघर्षरत रहेंगे।