सलमान खान की ‘येंतम्मा’ दक्षिण भारतीय संस्कृति का अपमान करती है: एल शिवरामकृष्णन

चेन्नई: पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी के सदस्य लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने ‘किसी का भाई किसी की जान’ के निर्माताओं को ‘येंतम्मा’ गाने में दक्षिण भारतीय संस्कृति को ‘घृणित तरीके’ से चित्रित करने के लिए कहा। शिवरामकृष्णन ने निर्माताओं की निंदा करने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लिया।

अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा है, “यह बेहद हास्यास्पद है और हमारी दक्षिण भारतीय संस्कृति को नीचा दिखाने वाला है। यह लुंगी नहीं है, यह धोती है। एक शास्त्रीय पोशाक जिसे घृणित तरीके से दिखाया जा रहा है।” उन्होंने गाने की भी निंदा की क्योंकि इसमें दिखाया गया है कि सलमान मंदिर परिसर के अंदर एक जूते के साथ नृत्य करते हैं। अपनी पोस्ट पर एक टिप्पणी के जवाब में, उन्होंने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की अपील की।

अपने पहले के ट्वीट की निरंतरता के रूप में, पूर्व क्रिकेटर ने पोशाक के बीच अंतर दिखाने के लिए धोती और वेष्टि की तस्वीरें पोस्ट कीं क्योंकि गाने में लोग धोती पहने हुए हैं लेकिन इसके बोल में हुकलाइन में लुंगी है।

डांस नंबर ‘येंतम्मा’ में वेष्टि में नर्तक और मुख्य पात्र जैसे सलमान खान और वेंकटेश हैं। गाने के रिलीज़ होने के बाद से ही प्रशंसकों द्वारा डांस स्टेप्स के लिए और खराब रोशनी में वेष्टि को चित्रित करने के लिए मज़ाक उड़ाया गया था। गाने में राम चरण भी हैं।

किसी का भाई किसी की जान’ अजित कुमार अभिनीत सिरुथाई शिवा की ‘वीरम’ का आधिकारिक रीमेक है। सलमान की फिल्म इस साल ईद पर रिलीज होगी।