प्रगतिनगर लेबर कालोनी में बनेगा सामुदायिक भवन, होगा मुक्तिधाम का जीर्णोद्धार व सौदंर्यीकरण

0.राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया 22 लाख रू. के विकास कार्यो का भूमिपूजन

कोरबा 06 अप्रैल 2023 । निगम के वार्ड क्र. 53 प्रगतिनगर लेबर कालोनी में सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाएगा, वहीं दर्री डेम से प्रगतिनगर मार्ग पर स्थित मुक्तिधाम का जीर्णोद्धार, सौदंर्यीकरण आदि का कार्य भी होगा। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 22 लाख रूपये की लागत से होने जा रहे इन विकास कार्यो का भूमिपूजन किया। नगर पालिक निगम केारबा द्वारा दर्री जोनांतर्गत वार्ड क्र. 53 प्रगतिनगर शांतिनगर लेबर कालोनी में 12 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य कराया जाना हैं। इसी प्रकार वार्ड क्र. 53 तुलसीनगर में दर्री डेम से प्रगतिनगर की ओर जाने वाले मार्ग पर मुक्तिधाम का जीर्णोद्धार, सौदंर्यीकरण व हैण्डपम्प स्थापना का कार्य 10 लाख रूपये की लागत से सम्पन्न होना है।

बुधवार को प्रगतिनगर लेबर कालोनी में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने उक्त विकास कार्यो का विधिवत भूमिपूजन किया, शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया व कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। भूमिपूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, एम.आई.सी.के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे। इस अवसर पर दिए गए अपने उद्बोधन में राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि केारबा क्षेत्र की जनता की छोटी-बड़ी सभी समस्याओं का निदान करना, उनकी प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है, मैंने जनता की समस्याओं को सदैव अपनी खुद की समस्या माना है तथा उनके निराकरण के लिए जीवनभर संघर्ष किया है।

उन्होने कहा कि पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के 05 वर्ष के कार्यकाल एवं वर्तमान महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के 03 वर्ष के इस कार्यकाल में सम्पूर्ण नगर निगम क्षेत्र का तेजी से विकास हुआ, बरसों से व्याप्त समस्याओं को दूर किया गया, सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा व स्वास्थ्य सभी क्षेत्रों में बड़ी उपलब्धियॉं प्राप्त हुई, जिनसे हम सभी भलीभांति परिचित है। उन्होने कहा कि कोरबा की जनता ने लगातार अपना विश्वास मुझ पर व्यक्त किया है, उनका आशीर्वाद निरंतर मिला है, जिसे मैं भुला नहीं सकता हूॅं। मैं कोरबा के नागरिकबंधुओं को पूर्ण रूप से आश्वस्त करना चाहता हॅूं कि उनके हितों के लिए मैंने सदैव संघर्ष किया है तथा भविष्य में भी उनके हितों को सर्वोच्च स्थान पर रखकर हितों की रक्षा करूंगा।


सबके सुख-दुख के साथी हैं, राजस्व मंत्री – इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सभी के सुख-दुख के साथी है, उन्होने क्षेत्र की जनता के लिए, उनके हितांे के लिए सदैव लड़ाईयॉं लड़ी हैं, आज प्रदेश में हमारी सरकार हैं तथा राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल प्रदेश सरकार का एक अंग बनकर जनता की सेवा कर रहे हैं, उन्हीं के मार्गदर्शन में कोरबा का तेजी से विकास हुआ है, बरसों की व्याप्त समस्याएं उन्हीं के प्रयासों से दूर हुई हैं, जिसके लिए हम उनके प्रति दिल से आभार प्रकट करते हैं।


भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर मेयर इन काउंसिल सदस्य सपना चौहान, संतोष राठौर, सुनील पटेल, रोपा तिर्की, मस्तुल सिंह कंवर, पूर्व सभापति धुरपाल सिंह कंवर, पार्षद अरूण वर्मा, श्रीमती ममता साहू, एल्डरमेन रेखा त्रिपाठी, गीता गभेल, आशीष अग्रवाल, पूर्व पार्षद इंदिरा नवरंग, राजेन्द्र तिवारी, राजेन्द्र सिंह ठाकुर, रमेश नवरंग, प्रदीप पुरायणे, सरस्वती कंवर, बाली साहू, इकबाल कुरैशी, विवेक श्रीवास्तव, भुनेश्वर दुबे, देवीदयाल तिवारी, विजय धीवर, कुंती गोप, लक्ष्मी भट्ट, सूरज पटेल, भोला यादव आदि के साथ काफी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।