KORBA : जिला प्रशासन ने प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले 6 मृतकों के परिजनों के लिए स्वीकृत की 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि


आरबीसी 6-4 के तहत कुल 24 लाख रुपए की राशि हुई स्वीकृत


कोरबा 06 अप्रैल । कलेक्टर संजीव झा की पहल पर जिला प्रशासन ने प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले 06 मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपए की क्षतिपूर्ति सहायता राशि स्वीकृत की है। संबंधित अनुविभागीय अधिकारियों के प्रतिवेदन पश्चात राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति के रूप में 06 प्रकरणों में कुल 24 लाख रुपए की सहयोग राशि प्रदान करने की स्वीकृति दी गई है, जिसमें बरपाली तहसील अंतर्गत ग्राम साजापानी निवासी कलेश्वर प्रसाद अगरिया की तालाब के पानी में डूबने के कारण मृत्यु हो गई थी। इस प्रकरण में मृतक की पत्नी मोहनबाई को 04 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की स्वीकृति दी गई है।

पोड़ी-उपरोड़ा तहसील अंतर्गत ग्राम रिंगनिया निवासी श्री धनसाय की सर्पदंश के कारण मृत्यु के प्रकरण में मृतक की पत्नी सुकमनिया को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता की स्वीकृति दी गई है। पसान तहसील अंतर्गत ग्राम कर्री निवासी श्री राजकुमार चौधरी की तालाब में डूबने से मृत्यु के प्रकरण में उनकी पत्नी सुशीला को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता की स्वीकृति प्रदान की गई है। पाली तहसील अंतर्गत ग्राम लाफा निवासी मुकेश यादव की सर्पदंश से मृत्यु प्रकरण में मृतक के पिता भागवत राम यादव को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की स्वीकृति दी गई है।

पोड़ी-उपरोड़ा तहसील अंतर्गत ग्राम घोसरा निवासी श्रीमती सोनकुंवर की मधुमक्खी के काटने से मृत्यु के प्रकरण में मृतका की पुत्री सनकुंवर को चार लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने की स्वीकृति दी गई है। पसान तहसील अंतर्गत ग्राम कुम्हारी दर्री निवासी मनीसिंह की सर्पदंश से मृत्यु के प्रकरण में मृतक की पत्नी सोनम को चार लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान करने की स्वीकृति दी गई है।