बीजेपी के 44वें स्थापना दिवस पर बोले प्रधानमंत्री-पार्टी को भगवान हनुमान से मिलती है भ्रष्टाचार से लड़ने की प्रेरणा…

नई दिल्ली। आज भारत हनुमान की शक्ति की तरह ही अपनी क्षमता का एहसास कर रहा है. भाजपा को भ्रष्टाचार से लड़ने की प्रेरणा भगवान हनुमान से मिलती है. अगर हम भगवान हनुमान के पूरे जीवन को देखें, तो उनके पास एक “कर सकते हैं” रवैया था, जिसने उन्हें सभी प्रकार की सफलता लाने में मदद की. यह बात पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा के 44वें स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा भारत के लिए दिन-रात काम कर रही है, और हमारी पार्टी “मां भारती”, संविधान और राष्ट्र को समर्पित है. हमारी पार्टी और हमारे पार्टी कार्यकर्ता लगातार हनुमान जी के मूल्यों और शिक्षाओं से प्रेरणा लेते हैं. महासागर जैसी बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए भारत पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होकर उभरा है. हनुमान जयंती पर, मैं सभी के लिए उनके आशीर्वाद की प्रार्थना करता हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने (विपक्ष) कभी नहीं सोचा था कि अनुच्छेद 370 एक दिन इतिहास बन जाएगा. भाजपा जो काम कर रही है, उसे पचा नहीं पा रहे हैं. आज वे इतने हताश हो गए हैं कि खुले आम कहने लगे हैं ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’.

इसके पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक राजनीतिक दल है, लेकिन वह आज पूरे देश के कल्याण के लिए काम कर रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल की हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में हमें “एक भारत श्रेष्ठ भारत” की प्रेरणा मिली.

“बादशाही मानसिकता वालों ने जनता को गुलाम माना”
पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में लोगों ने पुनर्जागरण का शंखनाद कर दिया। राष्ट्र खोया हुआ गौरव पाने के लिए फिर से उठ खड़ा हुआ। अब दशकों से चली आ रही बुराईयां और चुनौतियां कमजोर पड़ती जा रही हैं। 1947 में अंग्रेज चले गए लेकिन जनता को गुलाम बनाए रखने की मानसिकता यहां के कुछ लोगों के जहन में छोड़ गए थे। ऐसा वर्ग खूब फला-फूला जो सत्ता को अपना जन्मजात हक समझता था। इन लोगों की बादशाही मानसिकता है जिसने जनता को हमेशा अपना गुलाम माना। 2014 में इस दबे कुचले वर्ग ने अपनी आवाज बुलंद की और बादशाही मानसिकता की आवाज को कुचल दिया।

“विरोधी कह रहे- मोदी तेरी कब्र खुदेगी”
प्रधानमंत्री ने अगे कहा कि आज भारत समंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है। उन्होंने कहा कि बादशाही मानसिकता वाले कभी सोच नहीं सकते थे कि दशकों-दशकों से हिंसा से जूझ रहे जम्मू कश्मीर और नॉर्थ ईस्ट में सांति का सूरज निकलेगा। उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि धारा 370 इतिहास बन जाएगा। बीजेपी ये काम कैसे कर रही है ये इन्हें पच नहीं रहा है। इसलिए नफरत से भरे हुए ये लोग झूठ-पर झूठ बोलते जा रहे हैं। ये लोग हताश और निराश हो चुके हैं कि अब एक ही रास्ता दिख रहा है और वो खुल के कह रहे हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। इस तरह की मानसिकता के लोगों को पता नहीं है कि देश की जनता बीजेपी के कमल को खिलाने के लिए ढाल बनकर खड़ी हुई है।