श्रीहनुमान जन्मोत्सव पर एकता का परिचय दे हिन्दू समाज : आचार्य राकेश

रायगढ़ । विश्व हिंदू परिषद छत्तीसगढ़ ने प्रेसवार्ता कर सर्व हिन्दू समाज से आग्रह किया है कि जैसे रामनवमी पर शोभायात्रा के द्वारा अपने शौर्य का प्रदर्शन किया था ठीक उसी प्रकार श्रीहनुमान जन्मोत्सव पर भी अपनी वीरता का परिचय देवें क्योंकि पूरे भारत वर्ष में शोभायात्रा के दौरान भारत के 6 राज्यों में शोभा यात्राओं पर विधर्मियों के द्वारा आगजनी पथराव तथा सामूहिक रूप से मंदिरों पर हमले का घृणित कार्य किया गया है।

जहां अनेकों हिन्दू भाइयों की जान गई है तथा कई घायल भी हुए हैं ऐसे समय पर हिन्दू समाज को केवल प्रदर्शन ही नही अपितु प्रतिक्रिया करने की आवश्यकता है, केवल शस्त्र को अपने हाथों में लेकर प्रदर्शन मात्र से ही हिंसक घटनाएं शांत नही होने वाली, इसके लिए इसका संचालन भी अत्यंत जरूरी है।

मध्यप्रदेश कर्नाटक पश्चिम बंगाल गुजरात झारखंड बिहार के अनेक शहरों में शोभायात्रा के दौरान पथराव हुए थे अब हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर भी देश भर में पुनः शोभायात्राएं निकाली जाएगी।

ऐसे समय पर हिन्दू समाज को अपनी एकता का परिचय देते हुए हनुमान जी की वीरता के साथ सामूहिक श्रीहनुमान चालीसा का पाठ करना होगा तथा जो जहां पर है, उस कार्य से निवृत्त होकर हनुमान चालीसा के पाठ से हिन्दुओ के अंदर वीरता का संचार होगा।

जिससे राष्ट्र विरोधी सनातन विरोधी ताकतें कमजोर होंगी। इसलिए सामूहिक पाठ कर मुहतोड़ जवाब देंने का कार्य हम सबको करना है।

हिंदुओं के ऊपर हमले नहीं सहेगा : विश्व हिन्दू परिषद
विश्व हिन्दू परिषद हिंदुओं की एकता और अखंडता के लिए कार्य करते आ रही है। हावड़ा में विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा निकाली गई शोभायात्रा में भी पथराव किया गया। जिसमें अनेक कार्यकर्ता घायल हुए ऐसे समय पर विश्व हिंदू परिषद उन तमाम विधर्मियों को चुनौती देता है कि वे शांत रहें नहीं तो प्रतिकार स्वरूप उन्हें हानि उठानी पड़ेगी। हिंदुओं की एकता ही शांति का मार्ग है। जब तक सनातनी विभिन्न पूजा पद्धतियों में विभिन्न मत पंथों में बंटकर अपने को अलग रखेंगे तब तक इस देश में शांति की स्थापना नहीं हो सकती। यदि शांति स्थापना करनी है तो एकता का परिचय देना होगा और परिचय के साथ प्रतिकार करने से ही शांति कि स्थापना होगी।


उपरोक्त जानकारी विश्व हिन्दू परिषद ने प्रेस वार्ता के माध्यम से दी जिसमे प्रांत में केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के सदस्य आचार्य राकेश जी एवं जिला अध्यक्ष बजरंग अग्रवाल उपस्थित थे।