अंजू पटेल को महाविद्यालय परिवार ने दी श्रद्धांजलि

खरसिया । शासकीय महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय खरसिया की छात्रा अंजू पटेल के निधन से महाविद्यालय परिवार ने शोक संतप्त परिवार को श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

छात्रा बीए अंतिम की कक्षा में भूगोल विषय लेकर नियमित अध्ययनरत थी। मुख्य परीक्षा 2023 में राजनीति विज्ञान प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा दे चुकी थी और आज उसका राजनीति विज्ञान द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा होनी थी। लेकिन उसके भाग्य में कुछ और ही होना था। वह अपने शिक्षकों, सहपाठी छात्रों को छोड़ते हुए अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। उसके सभी दोस्तों ने अंजू पटेल के हंसते-मुस्कुराते चेहरे को याद करते हुए गमगीन होकर 3 अप्रैल को दोपहर 2 बजे परीक्षा के बाद महाविद्यालय परिसर में अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि देते हुए प्राचार्य डॉ.आर के तिवारी ने इस दुखद घटना को रेयर केस में से रेयरेस्ट केस बताते हुए ऐसा नहीं होना था कहा। साथ ही कहा कि सभी समस्याओं का समाधान होता ही है। डॉ.रमेश टण्डन ने बीए अंतिम भूगोल के छात्रों के समक्ष कहा कि कोई भी विषम-से-विषम परिस्थिति क्यों न हो, इस तरह का कदम कदापि न उठाएं। सभी छात्र चार-पांच ऐसे क्लोज दोस्त बनाकर रखें, जिनसे अपनी परिस्थिति साझा करते रहें। यही दोस्त संकट के समय जब सामने कुछ भी सूझ न रहा हो, तब उनके दिमाग को डायवर्ट करके आत्मघाती जैसे कदम को टाल सकते हैं। भूगोल के शिक्षक मनोज बरेठा ने अंजू के प्रति असीम सहानुभूति व्यक्त करते हुए अध्ययन के प्रति उसकी रूझान एवं उसके व्यक्तित्व को बताया तथा नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की। 

अंत में प्राचार्य डॉ. तिवारी, डॉ.आर के टण्डन, मनोज बरेठा, एल डी मानिकपुरी, डॉ. अजय शर्मा समेत बीए अंतिम के अनेक छात्रों ने मौन धारण करते हुए दिवंगत अंजू पटेल की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।