करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं भोला एक्टर अजय देवगन, जानकर रह जाएंगे दंग

Ajay Devgan Networth:बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अजय देवगन किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने इंडस्ट्री में अपने अभिनय के दम पर जगह हासिल की है। एक्टर आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर का जन्म 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में हुआ था। अजय देवगन एक एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। अजय देवगन ने अपने करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है।द लीजेंड भगत सिंह के लिए अजय को मिला नेशनल अवॉर्ड अजय देवगन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म फूल और कांटे से साल 1991 में की थी। इस फिल्म में उन्होंने बतौर एक्शन हीरो अभिनय किया था, इसके बाद उन्होंने फिल्म जिगर, दिलवाले, हम दिल दे चुके सनम, द लीजेंड भगत सिंह, गोलमाल जैसी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए कई अवॉर्ड भी हासिल किए हैं। उन्होंने फिल्म द लीजेंड भगत सिंह के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी हासिल किया है।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अजय
एक्टर की नेटवर्थ की बात करें तो वह 295 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। वह एक बहुत आलीशान जिंदगी जीते हैं। वह फिल्मों के जरिए सबसे ज्यादा कमाई करते हैं, इसके साथ ही अजय देवगन कई विज्ञापनों में भी नजर आते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन एक फिल्म के लिए 30 से 50 करोड़ तक चार्ज करते हैं। यहां तक कि किसी भी फिल्म में गेस्ट अपियरेंस के लिए भी वह अच्छा खासा अमाउंट चार्ज करते हैं। बताया जाता है कि आलिया भट्ट की हिट फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए एक्टर ने 11 करोड़ रुपये लिए थे। वहीं, एसएस राजामौली की वैश्विक सुपरहिट फिल्म आरआरआर में थोड़ी देर के अभिनय के लिए उन्होंने 25 करोड़ लिए थे।

प्राइवेट जेट के मालिक हैं अजय
अजय देवगन के मुंबई में दो घर हैं। एक्टर का एक फ्लैट है , जो कि जुहू में है, इसके अलावा उनका आलीशान बंगला मालगाड़ी रोड़ पर है। एक्टर के इन दोनों घरों की कीमत 25 करोड़ से भी ज्यादा भी है। अजय देवगन महंगी गाड़ियों के भी काफी ज्यादा शौकीन हैं। गाड़ियों के कलेक्शन की बात करें तो उनके पास टोयोटा सलीका, बीएमडब्ल्यू, फरारी, और मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे है। साथ ही एक्टर के पास एक प्राइवेट जेट भी है, जिसकी कीमत लगभग 84 करोड़ रुपये है। इन जेट पर वह अक्सर अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं।

अजय की फिल्म भोला है चर्चा में
साल 1999 में अजय देवगन ने एक्ट्रेस काजोल से शादी कर ली थी। कपल के दो बच्चे हैं। आपको बता दें कि अजय देवगन की फिल्म भोला हाल ही में रिलीज हुई है। इस फिल्म को लेकर वह काफी वक्त से चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म की रिलीज के बाद से लोगों के मिले जुले रिस्पॉन्स आ रहे हैं। वहीं, एक्टर भी इसके प्रमोशन को लेकर काफी व्यस्त चल रहे हैं।