Video: 149 KMPH की स्पीड से आई बॉल, हवा में उड़ा स्टंप, उमरान की रफ्तार ने किया लाचार

हैदराबादः शनिवार की रात लखनऊ में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला था. इस रफ्तार ने दिल्ली को ध्वस्त कर दिया था. आईपीएल 2023 में ये तबाही मचाई थी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से पहला ही मैच खेल रहे वुड ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी गोली जैसी स्पीड वाली गेंदों से पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श के स्टंप बिखेर दिये थे. एक दिन बाद एक बार फिर ऐसा ही नजारा दिखा लेकिन इस बार स्टंप्स को हवा में उड़ाने वाला कोई विदेशी पेसर नहीं, बल्कि भारत की ही स्पीडगन उमरान मलिक थे.

पिछले दो सीजन में अपनी तेज रफ्तार से युवा भारतीय पेसर उमरान मलिक ने दुनियाभर में नाम बना लिया. उन्हें टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने का मौका भी मिल गया. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए खेलते हुए उन्होंने लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार वाली गेंदों की बौछार कर भारतीय फैंस को खुश कर दिया. बस हैदराबाद के फैंस को अपने मैदान पर ये नजारा नहीं दिखा था और रविवार को ये भी पूरा हो गया. वो भी बेहतरीन अंदाज में.

उमरान के सामने पडिक्कल लाचार

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स के बीच मुकाबले की शुरुआत में असली महफिल तो बल्लेबाजों ने लूटी. राजस्थान के बल्लेबाजों ने पहले ओवर से ही हैदराबाद के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी थी. फिर भी हैदराबाद के फैंस को कुछ खुशी उमरान मलिक की एक गेंद से मिली, जिसने देवदत्त पडिक्कल को पवेलियन लौटा दिया.अपने शुरुआती 2 ओवरों में 23 रन खाने वाले उमरान 15वें ओवर में फिर गेंदबाजी के लिए लौटे.

उमरान ने ओवर की पहली ही गेंद बिल्कुल स्टंप्स की लाइन में रखी और अपनी ताकत इसमें झोंक की. गेंद 149 KMPH की रफ्तार से आई और इससे पहले कि पडिक्कल का बल्ला नीचे आता, उनका ऑफ स्टंप कई मीटर पीछे पहुंच गया था.

महंगे रहे उमरान


ये गेंद थोड़ी नीचे रही थी लेकिन गेंद के उछाल से ज्यादा स्पीड ने पडिक्कल को निपटा दिया. बाएं हाथ के बल्लेबाज का सफर सिर्फ 5 गेंदों का रहा, जिसमें वह 2 रन ही बना सके. हालांकि, उमरान इस विकेट के अलावा खासे महंगे साबित हुए. अपने 3 ओवरों में उन्होंने 32 रन खर्चे. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रन बनाए.