जशपुर में सामूहिक आत्महत्या : कलेक्टर पहुंचे झुंमराडुमर गांव, मृतक के परिजनों से की मुलाकात

जशपुर। बगीचा विकासखंड ग्राम पंचायत सामरबार झुंमराडुमर पारा निवासी विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों के 35 वर्ष राजू राम, पत्नी 22 वर्ष भिनसारी, बालिका 3 वर्ष, 1 वर्ष के बालक देवन्त ने 1 अप्रैल रात को आत्महत्या कर ली। जिला प्रशासन को खबर मिलते ही कलेक्टर डॉ रवि मित्तल गांव पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और परिजनों को प्रशासन द्वारा हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। पुलिस और फोरेंसिक टीम पहुंच गई है।

परिवार वालों ने बताया कि जिला प्रशासन ने परिवार के लिए अन्तोदय राशन कार्ड बनाकर दिया है। साथ ही मनरेगा के तहत जाब कार्ड बनाया है और कार्य करने के एवज में मजदूरी भुगतान किया गया। 19 मार्च को उचित मूल्य दुकान से 35 किलो चावल, 2 किलो नमक, 2 किलो चना, 1 किलो शक्कर भी दिया है। परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है। मकान बनकर तैयार है।

 जिला प्रशासन ने कहा कि प्रभावित परिवार को हर संभव सहायता करेगा। एसडीएम बगीचा आर. पी. चौहान ने बताया कि परिवार के सभी सदस्यों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया। बच्चे कुपोषित नहीं है, उन्हें आंगनबाड़ी केंद्र से बच्चों को रेडी टू ईट नियमित मिलता था। मृतक राजूराम के मकान पक्का है और बिजली की भी सुविधा दी गई है।