छत्तीसगढ़ :शराब के लिए महिला का कत्ल, ड्राइवर की पत्नी से मांगे रुपये, मना किया तो गला घोंटा; दुर्ग में पकड़ा गया हेल्पर

बालोद : छत्तीसगढ़ के बालोद में 15 दिन पहले हुई ड्राइवर की पत्नी की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ड्राइवर का हेल्पर ही महिला की हत्या का आरोपी निकला। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने नशे की हालत में शराब पीने के लिए रुपये मांगे थे। महिला ने इनकार किया तो गला घोंटकर मार डाला। फिर अलमारी से गहने और रुपये लेकर भाग निकला था। पुलिस ने आरोपी को दुर्ग से पकड़ा है। मामला डौंडीलोहारा थाना क्षेत्र का है।

पत्नी ने हत्या से पहले ड्राइवर को किया था कॉल


जानकारी के मुताबिक, ग्राम कोटरा निवासी डोमेंद्र सिन्हा ट्रक चालक है। वह 15 मार्च को माल लेकर रायपुर गया था। जब अर्जुंदा पहुंचा तो उसकी पत्नी नेहा (25) ने कॉल कर बताया कि उसका हेल्पर महेश उर्वशा नशे में धुत होकर घर आया है। इस पर डोमेंद्र ने अपने हेल्पर को डांटा और वहां से चले जाने के लिए कहा। डोमेद्र ने बताया कि हेल्पर वहां से चला गया, लेकिन थोड़ी देर बाद लौटा तो पत्नी ने फिर कॉल कर जानकारी दी। इस पर डोमेंद्र ने जल्दी घर आने की बात कही, लेकिन जब पहुंचा तो वहां नेहा की लाश पड़ी थी।

हत्या के बाद भागता रहा
पुलिस ने संदेह के आधार पर मामले की जांच शुरू की। आरोपी महेश को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई। शुरुआत में बालोद से लेकर नागपुर-गोंदिया में आरोपी को ट्रेस किया गया, फिर भी वह बच निकला। उसे गोंदिया स्टेशन पर सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था। इसके बाद से पुलिस उसे तलाश रही थी। इस बीच आरोपी के दुर्ग में देखे जाने का पता चला। इस पर पुलिस ने दुर्ग पुलिस की मदद से आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली है। फिलहाल पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

गहने और रुपये लेकर भागा था आरोपी
एडिशनल एसपी हरीश राठौर ने बताया कि, आरोपी महेश उर्वशी ट्रक चालक डोमेंद्र सिन्हा के घर पहुंचा और उसकी पत्नी से शराब के रुपये मांगे। वह पहले से नशे में था। डोमेंद्र की पत्नी ने पैसे देने से मना किया तो आरोपी उत्तेजित हो गया। उसने महिला से धक्कामुक्की की। फिर कमरे में घुसकर अलमारी खोलने लगा। महिला ने विरोध किया तो आरोपी महेश ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। फिर अलमारी में रखे 10 हजार रुपये और गहने लेकर भाग गया। वहां से अलग-अलग जगहों पर भागकर छिपता रहा।

चोरी के रुपये शराब और किराये में खर्च किए
पुलिस ने बताया कि आरोपी महेश ने चोरी किए रुपयों को खर्च कर दिया है। उसने अपने गिरवी रखे दो मोबाइल 800 रुपये देकर छुड़ाए। इसके बाद शराब पी और वाहन को संबलपुर के एक गली में छोड़कर राजनांदगांव भाग गया। आरोपी के पास से छह जोड़ी चांदी के पायल, एक जोड़ी चांदी की बिछिया, एक जोड़ी चांदी के कंगन, एक लॉकेट जब्त किया गया है। आरोपी ने बाकी रुपये शराब और ट्रेन किराया, बस किराया में खत्म कर दिए।