Berojgari Bhatta Yojana :छत्तीसगढ़ में कल से लागू हो रही है बेरोजगारी भत्ता योजना, मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट कर कहा- हमारा हाथ, युवाओं के साथ

रायपुर। Berojgari Bhatta Yojana : छत्तीसगढ़( chhattisgarh) शासन द्वारा 1 अप्रैल 2023 से लागू की जा रही बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए तैयारी पूर्ण कर ली गई है. एक दिन पहले यानी आज सीएम भूपेश बघेल ने ट्ववीट कर लिखा – हमारा हाथ, युवाओं के साथ छत्तीसगढ़ के शिक्षित युवाओं को 1 अप्रैल से 2500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश जारी किया गया है।

पंजीयन में सुगमता के लिए यह निर्णय लिया गया है कि अप्रैल माह में किसी भी दिन किए गये आवेदनों पर, घोषणा अनुसार, भत्ता 1 अप्रैल से ही देय होगा।

पंजीयन के लिए रोजगार कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं हैं

घर बैठे कर सकते हैं पंजीयन- जिला रोजगार अधिकारी ने बताया है कि पंजीयन के लिए रोजगार कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं हैं। पंजीयन पोर्टल पर घर बैठे किया जा सकता है जिससे रोजगार कार्यालय जाकर लाइन लगने से बचा जा सकता है। 3 वर्ष पुराने पंजीयन का नवीनीकरण अंतिम तारीख बीत जाने के बाद भी 2 माह के भीतर कभी भी कराया जा सकता है। इसलिये नवीनीकरण के लिये भी किसी प्रकार की जल्दीबाजी करने की आवश्यकता नहीं है।