घास काटने वाली मशीन से कटा गला, CSEB के पावर प्लांट में हादसा; काम के दौरान ब्लेड टूटकर गले में घुसा

कोरबा। कोरबा में सीएसईबी के डीएसपीएम पावर प्लांट में गुरुवार को एक ठेका कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। घास काटने के दौरान मशीन का ब्लेड टूटकर उसके गले में जा घुसा। इसके चलते कर्मचारी का गला कट गया। हादसे के बाद उसे स्थानीय सीएसईबी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी हालत देख जिला मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। बताया जा रहा है कि वहां भी ठेका कर्मचारी की हालत ठीक नहीं थी। इसे देखते हुए उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, लालघाट निवासी लक्ष्मण तिविर (40) सीएसईबी के डीएसपीएम पावर प्लांट में ठेका कर्मचारी के रूप में काम करता है। वह ठेकेदार लक्ष्मण एमके पटेल के अंतर्गत ठेका कर्मी है। लक्ष्मण प्लांट में रोज की तरह गुरुवार को भी घास काटने के लिए पहुंचा था। दोपहर में उसने जैसे ही घास काटने वाली मशीन को चालू किया, उसका ब्लेड टूट कर सीधे लक्ष्मण के गले में जा घुसा। इस पर लक्ष्मण वहीं बेहोश होकर गिर पड़ा। आसपास के कर्मचारियों ने उसे देखा तो लेकर विभागीय अस्पताल पहुंचे।

डॉक्टरों ने उसे चेक किया और हालत गंभीर देख लक्ष्मण को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि वहां भी उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। इस पर परिजन लक्ष्मण को निजी अस्पताल लेकर गए हैं। जिला मेडिकल कॉलेज ने जिला अस्पताल मेमो भेजकर घटना की जानकारी दी है। जिला अस्पताल चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार जनार्दन ने बताया कि मेमो मिला है, लेकिन घायल को परिजन निजी अस्पताल लेकर चले गए हैं। इस संबंध में संबंधित थाना चौकी को सूचना देकर बयान दर्ज किया जाएगा।