बावड़ी की छत धसने से 13 लोगों की मौत, कई गंभीर, पीएम मोदी ने जताया शोक

इंदौर । मध्यप्रदेश के इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया। यहां स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंस गई। इससे 25 से अधिक लोग बावड़ी में जा गिरे। हादसे में 13 की मौत हो गई।

 

वहीं अभी तक 19 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। जबकि बाकी को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान जारी है।मंदिर में रामनवमी पर हवन चल रहा था।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए हादसे में अभी तक 19 लोगों को बचाया गया है। मंदिर से अभी तक 11 शव निकाले गए हैं जिसमें 10 महिलाएं और 1 पुरुष है। बचाए गए 19 लोगों में भी 2 की मौत हो गई है। कुल 13 की मौत हुई है। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। जो लोग फंसे हैं, उन्हें निकालने का प्रयास जारी है। बाहर निकाले गए लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा, वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

सीएम ने मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वहीं घायलों 50-50 हजार आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेज क़र   दिया है।