CG BREAKING : एक्शन मोड पर शिक्षा विभाग, 4 जिलों से 3 टीचर सस्पेंड, 4 को मिला नोटिस…देखें आदेश…

रायपुर ।  छत्तीसगढ़ के चार जिले रायपुर, बीजापुर, कोरबा, जशपुर के शिक्षकों पर लापरवाही के नतीजे में कार्रवाई कर 3 शिक्षकों को ससपेंड किया है। वहीं 4 शिक्षकों को शो कॉज नोटिस दे दिया गया है। शिक्षकों की लापरवाही के चलते शिक्षा विभाग में बड़ी कार्रवाई की गई है।

बीजापुर में दो शिक्षक ससपेंड

बीजापुर में कार्य मे लापरवाही के चलते दो शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है। शासकीय प्राथमिक शाला तारमपारा कडेनार के प्रधान पाठक संजय कुमार डोंगरे और शासकीय प्राथमिक शाला नडपल्ली उसूर के सहायक शिक्षक प्रवीण कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। संजय कुमार जहां स्कूल से लंबे समय से गायब थे, वहीं प्रवीण कुमार को स्कूल में शराब पीकर पहुंचने का आरोप था।

रायपुर में आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते शिक्षक निंलबित

वहीं रायपुर के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला साल्हे कुसुमकरा के शिक्षक धर्मेंद्र देव रामटेक को संयुक्त संचालक ने सस्पेंड करने का आदेश दिया है। उनके ऊपर आरोप है कि धर्मेंद्र देव रामटेके ने बीईओ और एबीईओ के खिलाफ सोशल मीडिया ग्रुप में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। रामटेके को बीईओ कार्यालय मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी में अटैच किया गया है।

कोरबा में 2 शिक्षकों को मिला नोटिस

वहीं पोड़ी उपरोडा के बीईओ ने प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक रामशरण मरकाम और शिक्षक गंगाराम देशलहरे को स्कूल में लगातार गायब रहने के मामले में नोटिस जारी किया है।

जशपुर में दो शिक्षकों को नोटिस

जशपुर में स्कूल इंस्पेक्शन के दौरान दो शिक्षक गायब मिले जिसके कारण BEO ने नोटिस जारी किया है। प्राथमिक शाला झिक्की की प्रधान पाठक नीलिमा टोप्पो और शिल्पी गुप्ता को नोटिस जारी किया गया है। एसडीएम ने इंस्पेक्शन किया जिसके दौरान दोनों के गायब होने से एसडीएम ने नारजगी जताई।

देखें आदेश