Balodabazar : कलेक्टर श्री बंसल ने दिव्यांग धनंजय के हाथों से कराया आरो युक्त वॉटर कूलर का शुभारंभ

कलेक्टोरेट में आने वाले आम जनता एवं कार्यालयीन कर्मचारियों को मिलेगा अब शुद्ध पेयजल का लाभ

बलौदाबाजार, 28 मार्च I कलेक्टर रजत बंसल ने सँयुक्त जिला कार्यालय में आम जनता को शुद्व पेयजल मुहैया कराने के उद्देश्य से परिसर में दो नये आरो युक्त वॉटर कूलर की स्थापना की गयी हैं। जिसका शुभारंभ स्वयं कलेक्टर ने उपस्थित दिव्यांग श्री धनंजय देवांगन से फीता कटवाकर किया।

इस दौरान कलेक्टर श्री बंसल ने आरो वाटर कूलर से पानी निकाल कर खुद पानी पिया। इस मौके पर उप संचालक समाज कल्याण अरविंद गेडाम सहित मीडिया के प्रतिनिधि गण बड़ी संख्या में उपस्थित थे। गौरतलब है कि गर्मी के मौसम में सबसे आवश्यक पेयजल की सुविधा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जिला कार्यालय में आने वाले आम जनता की सेवा हेतु आरो युक्त वाटर कूलर लगवाया गया है।

दिव्यांग धनंजय देवांगन करते है दिव्यांगो के मोटराइज्ड ट्राईसिकल की मरम्मत


जिले के बलौदाबाजार विकासखंड के अंतर्गत ग्राम लाहोद में रहने वाले इलेक्ट्रिक मोटर धनंजय देवांगन आज  काफी खुश थे जिनके हाथों से कलेक्टर रजत बंसल ने शीतल पेयजल सुविधा का शुभारंभ किया। धनंजय देवांगन स्वयं दिव्यांग है लेकिन समाज को बदलने की जिद ने उन्हें नई पहचान दिलाई है। आज वे जिला कलेक्टर कार्यालय में समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत जिलेभर से आने वाले दिव्यांगजनों के मोटर चलित ट्राईसिकल की मरम्मत करते है एवं इससे अपनी आजीविका चलाते है। अपने इस कार्य से उन्हे काफी खुशी मिलती है।

वही कलेक्ट्रेट परिसर में अपनी मोटर चलित ट्राईसिकल बनवाने आए बगबुड़ा के दिव्यांग अवधराम और गाड़ाभाटा के दिव्यांग डोमार यादव को जानकर खुशी हुई कि उनका ट्राईसिकल की मरम्मत एक दिव्यांग ने ही की। साथ ही निपनिया से आई थानेस्वरी कक्षा 9वी में पढ़ती है कम सुनाई देने की समय से जूझ रही थी उन्हें समाज कल्याण विभाग द्वारा सहायक उपकरण उपलब्ध कराया गया जिससे अब वह काफी खुश है अब उन्हें अपनी स्कूल की पढ़ाई में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होती।