बिलाईगढ़ में रीपा योजना का शुभारंभ

बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “महात्मागांधी  रूरल इंडस्ट्रियल (रीपा) पार्क छत्तीसगढ़” का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्चुअल  शुभारंभ किया। इसी कड़ी में सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के भी 6 रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का शुभारंभ किया गया।



छत्तीसगढ़ की भुपेश सरकार नवा छत्तीसगढ़ की नींव गढ़ते हुये आज छत्तीसगढ़ में आगे बढ़ रही है। छत्तीसगढ़ की परंपरा ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने वाले हर वो कार्यों को तवज्जो दिया जा रहा हैं और लोंगों को रोजगार से जोड़ने भरसक प्रयास कर रहें  हैं। ताकि प्रदेश एक बेरोजगार मुक्त और सशक्त प्रदेश बन सकें। ऐसे में सरकार ने ‘रीपा’ जैसी महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत की हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश भर के रीपा केंद्रों का वर्चुअल शुभारंभ किया।



इसी कड़ी में सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के 6 रीपा केंद्रों का भी शुभारंभ हुआ। जिले की कलेक्टर डॉक्टर फरिहा आलम सिद्धिकी ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री ने सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के बेलटिकरी, रोहिना, छिंद, गोड़म और अंडोला सहित सहजपाली में रीपा योजना का लोकार्पण किया। इस रीपा योजना के तहत महिलाओं व युवाओं को जोड़ा गया है तांकि सभी उद्यमिय क्षेत्रों से जुड़कर अपनी जीवकोपार्जन को बढ़ा सकें।



वहीं बिलाईगढ़ विधानसभा के संसदीय सचिव व विधायक चंद्रदेवराय ने बेलटिकरी के महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए और स्मार्ट गौठान सहित रीपा योजना अंतर्गत वाटर फिल्टर सहित रीपा योजना का रिबिन काट लोकार्पण और शुभारंभ किया। साथ ही साथ कई भवनों की निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया गया।