जरुरी खबर : Signal Problem नहीं, कॉल न लगने की ये है असली वजह…90 प्रतिशत लोग करते हैं ये गलती

Signal Problem : आपने कई बार नोटिस किया होगा कि आप किसी को कॉल करना चाहते हैं, लेकिन फोन लगता ही नहीं. यहां तक कि आपके मोबाइल में नेटवर्क के पूरे सिग्नल्स होते हैं, बावजूद इसके आपका फोन नहीं मिल पाता और आप इसको नेटवर्क प्रॉब्लम मानकर मोबाइल रखकर फिर से अपने काम में लग जाते हैं. लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता. क्योंकि अधिकांश बार हमारी खुद की गलती की वजह से भी फोन नहीं लग पाता. हैरान करने वाली बात यह है कि 90 प्रतिशत लोग जानकारी के अभाव में एक ही गलती को दोहराते रहते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे, जो आपको कॉल न लगने वाली समस्या का इलाज कर देगें.

फोन को 5 मिनट के लिए कर दें स्विच ऑफ-  कई बार हम देखते हैं कि मोबाइल को पूरे सिग्लन दिखा रहा है, लेकिन कॉल नहीं लग पा रहा है. ऐसे में आपको एक कॉमन से ट्रिक को अपना सकते हैं. इस स्थिति में आप अपने फोन के 5 मिनट के लिए स्विच ऑफ कर दें और फिर रिस्टार्ट करें. आप पाएंगे कि आपका फोन फिर से लगने लगा है. 

डीएनडी स्टेटस करें चेक- कई बार हम घर पर गेम खेलते समय या ऑफिस में किसी जरूर मीटिंग के दौरान मोबाइल की सेटिंग में जाकर डीएनडी एक्टिवेट के देते हैं और बाद में इसको डिएक्टीवेट करना भूल जाते हैं. ऐसे में जब हम किसी को कॉल करते हैं तो हमारा फोन कनेक्ट नहीं हो पाता और हमें लगता है कि हमार फोन या सिम खराब पड़ गया है. 

कस्टमर केयर है आखिरी विकल्प- अगर इन सब तरीकों से भी आपका फोन नहीं लग पा रहा है तो आप कस्टमर केयर से संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. कस्टमर केयर आपकी शिकायत दर्ज कर अगले कुछ घंटों के भीतर ही उसका निस्तारण कर देगा.