एलन मस्क ने Twitter का वैल्यूएशन घटाया! कर्मचारियों को दिया ये ऑफर….

एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को जब से खरीदा वो लगातार इसकी स्थिति सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। अब उन्होंने एक और बड़ा फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के कर्मचारियों को 20 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर स्टॉक ग्रांट्स का ऑफर दिया है। बता दें, पिछले साल अक्टूबर में एलन मस्क ने जितनी राशि देकर ट्विटर को खरीदा था यह उसका आधा भी नहीं है।

ट्विटर का वैल्यूएशन हुआ आधा!

द इन्फॉर्मेशन ने शनिवार को अपन रिपोर्ट में बताया था कि एलन मस्क ने 20 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर स्टॉक ग्रांट कर्मचारियों को ऑफर किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नया वैल्यूएशन के जरिए इस बात को दर्शाता है कि एलन मस्क के खरीदने के बाद वैल्यू घट गई है। हालांकि अभी अपने प्रतिद्वंदियों की तुलना में यह अधिक है। बता दें, अक्टूबर 2022 में एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में इसे खरीदा था।

ट्विटर को हर दिन हो रहा है 4 मिलियन डॉलर का नुकसान

एलन मस्क के अनुसार ट्विटर इस 3 अरब डॉलर से कम का रेवन्यू जनरेट करेगा। कंपनी पर मौजूदा समय में 13 अरब डॉलर के कर्ज को चुकाने को दबाव भी है। मस्क ने जब से ट्विटर का टेक-ओवर किया है तब से कंपनी को हर दिन 4 मिलियन डॉलर का नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसी नुकसान को देखते हुए एलन मस्क ने 70 प्रतिशत कर्मचारियों को ट्विटर निकाल दिया है।

बड़ी कंपनियों ने प्रचार-प्रसार में की कटौती

जनवरी 2023 में एक रिसर्च फर्म ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि ट्विटर पर प्रचार के लिए कंपनियों के द्वारा किए गए खर्च में 70 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। मस्क के टेक-ओवर के बाद कई बड़ी कंपनियों ने ट्विटर पर किए जाने वाले प्रचार में कटौती की है। इन सबका असर कंपनी के रेवन्यू पर सीधा पड़ रहा है।