केंद्रीय रेल मंत्री से मिली सांसद गोमती साय, रेल लाइन का कार्य जल्द प्रारंभ करने की मांग

रायगढ़ रेलवे स्टेशन में मूलभूत सुविधाओं में विकास एवं ट्रेनों के ठहराव के लिए भी मांगी अनुमति

रायगढ़।  लोकसभा की लोकप्रिय सांसद  गोमती साय ने शनिवार को दिल्ली में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाक़ात कर रायगढ़ में अनेक ट्रेनों के ठहराव व स्टेशन में मूलभूत सुविधाओं में विकास के विषय में चर्चा की जिसमे लोहारदगा-पत्थलगाँव एवं सारंगढ़ रेल लाइन का कार्य जल्द से जल्द प्रारंभ करने की माँग किए।

रायगढ़ सांसद  साय रेल मंत्री से चर्चा के दौरान कहा कि मेरे लोक सभा का जिला जशपुर रेल लाईन से अछूता है। जिले वासियों को रेल से सफर करने हेतु झारसुगुड़ा, अम्बिकापुर, रायगढ़ तथा रांची जाना पड़ता है। चिनार प्रोजेक्ट के तहत झारसुगुड़ा से अम्बिकापुर तक नवीन रेल मार्ग की आवश्यकता है।

साय ने झारसुगुड़ा से दुग्धी उत्तरप्रदेश जाने हेतु झारसुगुड़ा से तपकरा कुनकुरी, बगीचा होते हुये अम्बिकापुर तक नवीन रेल मार्ग हेतु सर्वे कराने की मांग किए। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री से क्षेत्र के लोगों को मिलने वाले लाभ के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि इस रेल मार्ग के स्वीकृति से व्हाया अम्बिकापुर होते हुये कटनी, उत्तरप्रदेश जाने में सुगमता होगी।

ज्ञात हो कि रायगढ़ सांसद लगातार अपने लोकसभा क्षेत्र के क्षेत्रवासियों की मांग को केंद्र तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए भरसक प्रयास कर मूलभूत सुविधाओं को अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने और उसका लाभ दिलाने लगातार संघर्ष करने वाली महिला सांसद हैं।