CG CRIME : SECL कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर, 24 मार्च जिले से धोखाधड़ी करने की खबर सामने आयी है। जहां SECL कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर एक ही परिवार के दो बहनों से लाखों की ठगी किया गया। इस मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी को विश्रामपुर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

दरअसल, SECL कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर आरोपी लाखों की ठगी की। यह पूरा मामला बिश्रामपुर थाना क्षेत्र के माइनस कॉलोनी का है, जहां के रहने वाली आल्मा रेनू टोप्पो पॉलिटेक्निक कॉलेज बिलासपुर में रहकर पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान रेनू का संपर्क उसी के साथ पढ़ने वाले सूरज और नीलेश ने कहकर यशवंत से कराया, कि वह उन दोनों को सरकारी नौकरी लगवा रहा है। और उसकी भी लगवा देगा। इसके बाद तीन आरोपियों ने मिलकर रेनू और उसकी बड़ी बहन से करीब 8 लाख 88 हजार रुपये ले लिए और फर्जी एसईसीएल का नियुक्ति पत्र दे दिया गया और कहा था कि- पास के पुलिस थाने में उनका वेरिफिकेशन हो जाएगा।

जिसके बाद और नौकरी ज्वाइन कर सकती हैं। जब पीड़िता वेरिफिकेशन के लिए थाने पहुंची तो उनको ठगे जाने का एहसास हुआ। जिसके बाद उन्होंने विश्रामपुर पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि इस मामले का मुख्य आरोपी यशवंत सोनवानी फरार चल रहा था। जिसको दबिश देकर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा है।