भारत को वर्ल्ड कप जिताया, IPL में सहवाग के साथ खेला, अब शाहरुख की टीम में एंट्री

नई दिल्ली.भारत को अपनी कप्तानी में अंडर 19 वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले उन्मुक्त चंद की शाहरुख खान की टीम में एंट्री हो गई है. उन्मुक्त वीरेंद्र सहवाग के साथ आईपीएल में भी खेल चुके हैं. यहीं नहीं वो 2015 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस का हिस्सा भी रह चुके हैं. उन्मुक्त अब नाइट राइडर्स के लिए धमाल मचाएंगे. मेजर क्रिकेट लीग की फ्रेंचाइजी लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स ने उन्मुक्त को खरीदा है. उन्मुक्त भारत छोड़ने के बाद ऑस्ट्रलिया और बांग्लादेश में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल चुके हैं.

दरअसल अमेरिका में फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट मेजर लीग की तैयारी की जा रही है. सोमवार को लीग की सभी 6 फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों की खरीदारी की. टूर्नामेंट का पहला सीजन जुलाई में खेला जाएगा.

आईपीएल मालिकों की 4 टीम

6 में से 4 टीम इंडियन प्रीमियर लीग के मालिकों की ही है. कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा मुंबई इंडियंस की इस लीग में टीम न्यूयॉर्क बेस्ड, दिल्ली कैपिटल्स की सिएटल ओरकास और चेन्नई सुपर किंग्स की टेक्सस बेस्ड टीम है. इन 4 के अलावा सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न और टेक्सस की टीम है. इस लीग में दुनिया के कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

फिंच और डिकॉक जैसे खिलाड़ियों की भी एंट्री

सैन फ़्रांसिस्को यूनिकॉर्न ने हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले एरॉन फिंच को अपने साथ जोड़ा. वहीं वॉशिंगटन डीसी फ्रीडम में एनरिक नॉर्खिया, वानिंदु हसंगा की एंट्री हुई है. सिएटल ओरकास ने क्टिंन डिकॉक और मिचेल मार्श को जोड़ा.कनाडा के पूर्व कप्तान नीतिश कुमार को भी नाइट राइडर्स ने खरीदा.

खबर अपडेट हो रही है…