नोटिस का विस्तृत जवाब देने राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस से मांगा 10 दिन का समय

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

नई दिल्ली । भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए भाषण को लेकर दिल्ली पुलिस ने जो नोटिस जारी किया था, राहुल गांधी ने उसका प्रारंभिक जवाब दिया है। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने चार पेज , 10 पॉइंट में दिल्ली पुलिस को अपना जवाब दिया है। अपने जवाब में राहुल गांधी ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।



राहुल गांधी ने पुलिस की कार्रवाई को अभूतपूर्व बताया है और आरोप लगाया कि अदाणी मामले को उठाने के चलते उनके खिलाफ यह कार्रवाई हुई है। अपने प्रारंभिक जवाब में राहुल गांधी ने उनके भाषण के 45 दिन बाद पुलिस कार्रवाई और उसकी प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के नोटिस का विस्तृत जवाब देने के लिए 8-10 दिन का समय मांगा है।



जानें क्या है मामला…

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अपने एक भाषण में दावा किया था कि कई महिलाएं उनसे मिलने आईं थी। वो रो रहीं थी और काफी भावुक थीं। उनमें से कुछ ने बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है, उत्पीड़न हुआ है। राहुल गांधी ने बताया कि जब उन्होंने महिलाओं से पूछा कि क्या वह पुलिस को इस बारे में बताएं तो महिलाओं ने कथित तौर पर कहा कि नहीं पुलिस को इस बारे में मत बताइए, वर्ना उन्हें ज्यादा परेशानी होगी। राहुल गांधी के इस बयान पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी कर महिलाओं के बारे में जानकारी देने को कहा था ताकि पुलिस इसकी जांच कर सके।



रविवार को दिल्ली पुलिस, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आवास भी पहुंची थी। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि राहुल गांधी से उनके बयान के बारे में जानकारी मांगी गई। राहुल गांधी ने जवाब देने के लिए थोड़ा वक्त मांगा है।