CG Government Job Alert : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में निकली भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

CG Government Job :आज के ज्यादातर युवाओं को सरकारी नौकरी की चाह होती है। इसी कड़ी में प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार तत्पर हैं।

अब राज्य सरकार जिला स्तर पर नौकरी देने का निर्णय लिया है। वहीं, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय मुख्य चिकित्सा और अधिकारी के पद पर बस्तर जिला के जगदलपुर में भर्ती के लिए सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन में 76 पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन ही आवेदन करना होगा। दरअसल, उम्मीदवार 22 मार्च से 26 मार्च 2023 के अंदर टाउन हॉल, जिला पंचायत ऑफिस के सामने जगदलपुर में स्वयं जाकर अपना आवेदन ऑफलाइन जमा कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की योग्यता

इस पद पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 10वीं, 12वीं, नर्सिंग के साथ पैरामेडिकल डिप्लोमा की डिग्री होना अनिवार्य है। उम्मीदवार इन डिग्रियों के बिना आवेदन नहीं कर सकते हैं।

आयु सीमा

इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आयु सीमा भी निर्धारित किया गया है। इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

उम्मीदवारों की सैलरी

इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों की सैलरी 9,700 से लेकर 11,130 प्रति माह तय की गई है।

उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्ट किया जाएगा

आवेदन शुल्क

सभी वर्गों के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है। वहीं, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा।

जरूरी डॉक्यूमेंट्स

योग्यता प्रमाण पत्र
आधार कार्ड
ड्राइविंग लाइसेंस
पैन कार्ड
जाति प्रमाण पत्र
निवास प्रमाण पत्र
जन्म प्रमाण पत्र
रोजगार कार्यालय का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट