बेहतर शिक्षा के लिए संकल्पित भूपेश सरकार : संकल्प मिश्रा

रायपुर । विधानसभा के बजट सत्र के बीच मुख्यमंत्री बघेल ने शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई थी। बैठक में सीएम भूपेश बघेल सहित सभी मंत्रियों ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की और कुछ बड़े प्रस्तावों पर मुहर लगी।

एनएसयूआई मीडिया विभाग के चेयरमैन संकल्प मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए करीब 2500 करोड़ रूपये की विश्व बैंक परियोजना- चाक के क्रियान्वयन के लिए शिक्षा विभाग को अधिकृत किया गया जिससे प्रदेश में शिक्षा के बढ़ते स्तर को नई उचाइयाँ मिलेगी।

छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं से शिक्षा के छत्रे में एक नई क्रांति आई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सोच से सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदल रही है। आधुनिक और गुणवक्तापूर्ण शिक्षा के साथ प्रदेश में स्वामी आत्मस्तनंद उत्कृष्ट विद्यालय का संचालन हो रहा ही जिससे सभी तबके के छात्र- छात्राओं को शिक्षा में बराबरी का अवसर मिल रहा है।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 बरमिंघम में सिल्वर मेडल प्राप्त आकर्षी कश्यप को उप पुलिस अधीक्षक पद पर नियुक्ति प्रदान करने का निर्णय प्रदेश के सभी खिलाड़ियों का हौसला बुलंद करने वाला निर्णय है। आकर्षी कश्यप के माध्यम से खेल जगत से जुड़े छात्र-छात्राओं का सम्मान है।