Resignation : TATA Group की कंपनी TCS के मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव, CEO गोपीनाथन ने दिया इस्तीफा

CEO Gopinathan resigned : टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी TCS के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने इस्तीफा दे दिया है। TCS ने स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी है। कंपनी ने बताया- टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राजेश गोपीनाथ ने पद छोड़ दिया है।

गोपीनाथन की जगह कृतिवासन को तत्काल प्रभाव से सीईओ मनोनीत किया गया है। हालांकि, गोपीनाथन सुचारू रूप से बदलाव और अपने उत्तराधिकारी को मदद के लिये 15 सितंबर, 2023 तक पद पर बने रहेंगे।

क्या कहा टीसीएस ने: कंपनी ने कहा,-टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में शानदार 22 साल के करियर और पिछले छह साल से प्रबंध निदेशक तथा सीईओ के रूप में कार्यरत राजेश गोपीनाथन ने अपने अन्य कार्यों के लिये पद से हटने का निर्णय किया है। टीसीएस ने मौजूदा अध्यक्ष और बीएफएसआई कारोबार समूह के वैश्विक प्रमुख के कृतिवासन को तत्काल प्रभाव से सीईओ मनोनीत किया है।

बयान के मुताबिक निदेशक मंडल ने कृतिवासन को सीईओ मनोनीत किया है। उनकी नियुक्ति 16 मार्च, 2023 से प्रभावी होगी। वह शीर्ष पद पर सुचारू बदलाव को लेकर राजेश गोपीनाथन के साथ काम करेंगे और अगले वित्त वर्ष में उन्हें प्रबंध निदेशक और सीईओ पद पर नियुक्त किया जाएगा।

टीसीएस के शेयर की बात करें तो 3184.75 रुपये पर बंद हुआ। यह शेयर एक दिन पहले के मुकाबले 0.44% लुढ़क कर बंद हुआ है। मार्केट कैप की बात करें तो 11,65,316.39 करोड़ रुपये है।