CG CRIME : नाबालिग पीड़िता के दैहिक शोषण का आरोपित गिरफ्तार

कांकेर, 12 मार्च । जिले के थाना दुर्गूकोंदल में विवाह का झांसा देकर दैहिक शोषण की नाबालिग पीड़िता की रिपोर्ट पर खुटगांव निवासी दैहिक शोषण का आरोपित प्रमेश जैन को दुर्गूकोंदल पुलिस ने गिरफ्तार कर पोक्सो एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर रविवार को न्यायालय में पेश कर कार्रवाई उपरांत जेल दाखिल कर दिया है।

दुर्गूकोंदल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खुटगांव निवासी आरोपित युवक प्रमेश जैन ने गांव के नाबालिग पीड़िता को वर्ष 2018 से विवाह का प्रलोभन देकर लगातार 05 वर्ष तक दुष्कर्म करता रहा। इसी बीच युवक अपने ही समाज के लड़की विवाह करने के लिए तिथि तय कर कार्ड वितरण करना शुरू किया। इससे व्यथित युवती ने परिजनों के सहयोग से पुलिस थाना दुर्गूकोंदल में 10 मार्च को शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित युवती की बयान के आधार दुर्गूकोंदल पुलिस खुटगांव पहुंचकर आरोपित प्रमेश जैन को गिरफ्तार कर पूछताछ में आरोपित ने युवती से विवाह का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण करना स्वीकार किया है।

थाना प्रभारी सुशील पटेल ने बताया कि आरोपित युवक ने विवाह का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण करने का गुनाह कबूलने पर आरोपितों के खिलाफ धारा 363, 376, 376 (2) (एन) 506 आईपीसी 4, 6 पोक्सो एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से कार्रवाई उपरांत आरोपित युवक को रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।