CG NEWS : पंचायत सचिव 16 मार्च से काम बंद कलम बंद हडताल पर, शासकीयकरण नही किये जाने से नाराज सचिव नही करेंगे गोबर खरीदी

रायपुर, 09 मार्च । पंचायत सचिव संगठन छ.ग. के प्रांतीय बैठक 6 मार्च को सम्पन्न हुआ। जिसमें छ.ग. पंचायत सचिवों की एक सूत्रीय मांग परिविक्षा अवधि पश्चात् शासकीयकरण के संबंध में 15 मार्च तक सकारात्मक पहल नही किये जाने पर छ.ग. में कार्यरत सभी पंचायत सचिव 16 मार्च से सभी ब्लाक में काम बंद कलम बंद हडताल पर रहेंगे ।
पंचायत सचिव संघ द्वारा अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग रायपुर को दिए सूचना में लिखा गया है कि छ.ग. के विभिन्न ग्राम पंचायत में कार्यरत पंचायत सचिव का बजट 2023-24 में शासकीयकरण करने पंचायत मंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया था किंतु बजट में पंचायत सचिव की शासकीयकरण के संबंध में कोई पहल नही होने से छ.ग. के समस्त पंचायत सचिवों में रोष व्याप्त हैं।

पंचायत सचिव नही करेंगे गोबर खरीदी

पंचायत सचिव संघ ने कहा है की छत्तीसगढ में कार्यरत् प्रदेश पंचायत सचिवों को दिये गये आश्वासन को अमल नही करते हुए में बजट 2023-24 में पंचायत सचिवो के शासकीयकण के विषय में किसी भी प्रकार प्रावधान नही करने के कारण से प्रदेश पंचायत सचिव संगठन छत्तीसगढ़ द्वारा यह निर्णय लिया गया है, कि प्रदेश के किसी भी ग्राम पंचायत में पंचायत सचिवों द्वारा दिनांक 06 मार्च 2023 से गोबर खरीदी का कार्य नहीं करेगें। जिसकी सूचना संचालक पंचायत संचालनालय एवं संचालक कृषि विभाग को दिया गया है।