CG NEWS : वृद्धाश्रम पहुंचकर बुजुर्गों से मिले कलेक्टर, बुजुर्गों से मिलकर जाना उनका हालचाल, किए फल वितरण

बलौदाबाजार । कलेक्टर बंसल ने आज बलौदाबाजार स्थित वाटिका वृद्धाश्रम में पहुंचकर बुजुर्गों से मुलाकात की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वृद्धजनों से उनके स्वास्थ्य तथा वृद्धाश्रम की व्यवस्थाओं व सुविधाओं की जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने बुजुर्गो का हालचाल का जायजा भी लिया। कलेक्टर बंसल ने वृद्धाश्रम में उपस्थित बुजुर्गों को फल व मिष्ठान वितरित किए। साथ ही वृद्धाश्रम में दी जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी ली। 

कलेक्टर बंसल ने यहां मौजूद बुजुर्गों के साथ बैठकर उनके सुख-दुख को भी साझा किया। उन्होंने उपस्थित बुजुर्गों से कहा कि उन्हें किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि वे अपने आप को बेसहारा न समझें, उनकी देखभाल के लिए जिला प्रशासन हमेशा उपस्थित है। उन्हें किसी प्रकार की परेशानी होती है, तो वे किसी भी अधिकारी को निरूसंकोच बता सकते हैं। कलेक्टर बंसल ने वृद्धाश्रम पहुंचकर स्वच्छता और स्वच्छ पर्यावरण देखकर प्रसन्नता व्यक्त की।

तुलसी लोक विकास संस्थान छत्तीसगढ़ जिसके द्वारा संचालित वाटिका वृद्धाश्रम जिसके अंतर्गत वृद्धजन अपने जीवन के अनुभवों को लेकर ऐसे संघर्षरत वृद्धजन यहां वृद्धाश्रम में रहकर जीवन का आनंद ले रहे हैं। घर से भी दूर एक घर की कल्पना को कलेक्टर बंसल की मंशानुसार आदर्श बनाया जा रहा है। पेड़-पौधों के प्रति वृद्धजनों का लगाव और सुखी और आनंदपूर्ण जीवन जीने तथा यहां पर पुस्तकालय, स्वास्थ्य परीक्षण इत्यादि व्यवस्था कलेक्टर बंसल के निर्देशन में की गई है। परिसर में वृद्धजनों द्वारा सभी पर्व इत्यादि आनंद पूर्वक मनाए जाते हैं और प्रसन्नता रखते हुए जीवन का आनंद ले रहे हैं। इस दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता व अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरिशंकर चौहान उपस्थित रहे।